29 Jan, 2024
नेतरहाट आवासीय विद्यालय में मनाया गया ऐतिहासिक गणतंत्र दिवस
admin Admin

लातेहार:– नेतरहाट आवासीय विद्यालय में गणतंत्र दिवस का धूमधाम से आयोजन हुआ। इस विशेष मौके पर विद्यालय के पूरे क्षेत्र में एक उत्साहभरा वातावरण था। सुबह की शुरुआत गणतंत्र दिवस के गौरवशाली परम्पराओं के साथ हुई, आवासीय विद्यालय नेतरहाट के प्राचार्य (श्रीमान जी) डॉ प्रसाद पासवान की गरिमामयी उपस्थिति में नेतरहाट में अवस्थित सभी सरकारी विभाग और विभिन्न स्थलों पर ध्वजारोहण कार्यक्रम संपन्न हुआ।

 नेतरहाट आवासीय विद्यालय के छात्रों ने गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में शामिल होकर राष्ट्रगान का गर्मजोशी से उच्चारण किया। मौके पर प्राचार्य डॉ प्रसाद पासवान ने ध्वजारोहण के पश्चात छात्रों को संबोधित करते हुए जीवन की सार्थकता को बताते हुए देशभक्ति के महत्वपूर्ण सिख सीखने के लिए जहां प्रेरित किया। वहीं छात्रों को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभा कर राष्ट्र का बेहतर नागरिक बनने का संकल्प भी दिलवाया।

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय कैडेट कोर के जल, थल और वायु विंग कैडेट्स के द्वारा शानदार परेड का प्रदर्शन करते हुए तिरंगे को सलामी दी गई। मुख्य अतिथि श्री आशुतोष कुमार और प्राचार्य डॉ प्रसाद पासवान द्वारा मौके पर उपस्थित सभी पठार वासियों, विभिन्न विभागों के पदाधिकारी , विद्यालय के सभी शिक्षकों, और कर्मियों को बधाई और शुभकामना देते हुए उनका उत्साह बढ़ाकर देश प्रेम का पाठ पढ़ाया गया।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US