06 Mar, 2020
अब GLA कॉलेज के प्रोफेसर पर छात्र ने लगाये संगीन आरोप...कुलसचिव से की कार्रवाई की मांग
admin Admin

मेदिनीनगर : पलामू शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति कर रहा है, नित नये विद्यालय महाविद्यालय पलामू में खुल रहे हैं. अब तो मेडिकल कॉलेज भी हो गया, लेकिन जब वास्तविकता की बात हो तो स्थिति कुछ और ही होती है. नीलाम्बर पीताम्बर विश्विद्यालय में बड़े पैमाने पर बीएड में हुए झोल का अभी पर्दाफाश भी नही हुआ है. हालांकि जांच समिति ने एक सप्ताह पहले ही जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंप दी है लेकिन अभी शुभ मुहूर्त का इंतजार किया जा रहा है. वो जांच रिपोर्ट नही खुलना भी जांच का विषय है. खैर इस मामले पर कई बड़े सबूत खुलने बाकी हैं जिनका खुलासा हम जल्द ही कैपिटल न्यूज़ पर करेंगे कि कैसे बीएड परीक्षा में रिजल्ट का खेल खेला जाता है और परीक्षा से पहले प्रश्नपत्र लीक किया जाता है, लेकिन आज जो मामला आया है उसपर नजर डालते हैं.

जीएलए कॉलेज का उर्दू विभाग का छात्र मो आफताब ने विभाग के प्राध्यापकों पर संगीन आरोप मढ़े हैं, कुलसचिव को दिए आवेदन में छात्र ने विभाग के दो शिक्षकों पर असाइनमेंट बनाने के नाम पर 5000 रुपये मांगने और नही देने पर मार्क्स कम देने का आरोप मढ़ा है.

छात्र द्वारा 2500 रुपये देने के बाद विभाग के तस्लीम आरिफ द्वारा WhatsApp पर 3000 रुपये का एक बिल भेजा गया है और 500 रुपये बकाये की मांग भी की गई है. हालांकि इस संदर्भ में जब हमने आरोपी शिक्षक से बात की तो उन्होंने जो कहा वो भी सुनिए.

पैसा तो लिया गया है ये साफ है और असाइनमेंट फ़ाइल बनाने के लिए लिया गया है ये भी स्प्ष्ट हो रहा है, लेकिन जिस छात्र ने आरोप लगाया है उसने कुसचिव को दिए गए आवेदन में लिखा है कि जब उसका रिजल्ट आया तो उसने देखा कि 100 में उसे 57 अंक ही मिले हैं. जबकि अन्य छात्रों को 90, 85,80 अंक मिले हैं. आगे उसने लिखा है कि मैं सेमेस्टर 4 का टॉपर छात्र रहा हूँ बावजुद मुझे महज 57 अंक दिए गये.

 हालांकि पूरे मामले पर कुलसचिव ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया है. अब ये पूरा मामला जब सबको पता है तो हम जीएलए कॉलेज के प्रिंसिपल से भी मिले. हमेशा अपने काम मे मशगूल रहने वाले प्रिंसिपल साहब को बाहरी दुनिया से कोई तालुक्कात तो रहती नही, यहां तक कि अपने कॉलेज की खोज खबर भी नही होती.

अब जरा सोचिए जिस कॉलेज का मामला कुलसचिव तक जाता हो, सभी मीडिया में खबर फैल गयी और प्रिंसिपल साहब अपनी धुनि रमाये अपनी दुनिया मे मगन हैं.  खैर इस मामले में क्या कुछ निकलकर सामने आता है ये देखना बेहद दिलचस्प होगा.



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US