03 Mar, 2020
महिला IAS अफसर ने पेश की मिसाल, सरकारी अस्पताल में दिया बच्चे को जन्म
admin Admin

गोड्डा : सोशल मीडिया में झारखंड की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। वो तस्वीर है गोड्डा की आईएस अधिकारी उपायुक्त किरण कुमारी पासी की और ये तस्वीर इसलिए वायरल हो रही है क्योंकि आज के जमाने मे शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं को लोग अपनी हैसियत के मुताबिक चुनते हैं। यानी कि आपकी पॉकेट जितनी गर्म होगी उतना ही आलीशान विद्यालय में आपके बच्चे पढ़ेंगे और इलाज के लिए भी आप वैसे ही अस्पताल को भी चुनेंगे।

सरकारी अस्पताल में उपचार को आज समाज जहां हिकारत भरी नजरों से देखती है। वहाँ एक आईएस अधिकारी का प्रसव सरकारी अस्पताल में होता है। वो भी नार्मल नही सीजेरियन मामूली सर्दी जुकाम में जहां आम लोग निजी क्लीनिक की ओर रुख करते हैं।  वहां जिले के सबसे ऊंचे ओहदे पर बैठे सक्षम अधिकारी के इस फैसले को सराहना हो रही है। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने भी  गोड्डा उपायुक्त को बधाई दी। उनकी इस पहल से सरकारी सिस्टम पर लोगों का भरोसा बढेगा और यही वजह है कि लगातार सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म चाहे फेसबुक हो या व्हाट्सएप, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम सभी जगह लगातार आईएएस किरण और नवजात बच्चे का फोटो लगातार वायरल हो रहा है और बधाई संदेश भी दिया जा रहा है।

वाकई जब बड़े अधिकारी सरकारी सेवाओं का इस्तेमाल करने लगेंगे तो स्वास्थ्य व्यवस्था हो या शिक्षा सब की स्थिति खुद ब खुद सुधर जाएगी। माँ बनना किसी महिला के लिए पुनर्जन्म के बराबर होता है और निसंकोच सरकारी अस्पताल की ओर रुख करना सरकारी व्यवस्था के प्रति विश्वास को प्रमाणित करता है। प्रसव कराने वाली डॉ प्रभा रानी प्रसाद की मानें तो ये पहला मौका था जब सदर अस्पताल में किसी आईएएस ऑफिसर का प्रसव कराया गया है। और यही वजह है कि पूरे देश  में ये खबर मीडिया की हेडलाइन बनी हुई है।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US