20 May, 2023
जनता दरबार में लोगों ने रखी समस्याएं डीसी ने समाधान का दिया आश्वासन
admin Admin

डीसी शेखर जमुआर ने समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया। जिसमें उन्होंने पहुंचे लोगों की समस्याएं बारी-बारी से सुनी और निष्पादन के लिए संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया। जनता दरबार में भूमि सीमांकन, भूमि विवाद, राशन, अवैध कब्जा आदि समस्याओं को लेकर लोग उपस्थित हुए। जनता दरबार में धुरकी प्रखंड के खाला गांव निवासी कैंसर रोग से ग्रसित हामिद अंसारी ने आवेदन देकर आर्थिक रूप से सरकारी सहायता करने की मांग की।

मामले में डीसी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया। बरडीहा प्रखंड के जीका गांव निवासी उदय सिंह ने आवेदन देकर जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर घर बनाने की शिकायत किया। मामले में सदर एसडीओ को जांचोपरांत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। भवनाथपुर प्रखंड के बुका गांव के लंगड़ी टोला के ग्रामीणों ने आवेदन देकर न्यू प्राथमिक विद्यालय लंगड़ी का भूमि सीमांकन करने और कुछ लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग किया है।

इसमें कार्रवाई के लिए भवनाथपुर सीओ को निर्देश दिया गया। मंझिआंव प्रखंड के करूई गांव निवासी स्व. नंदू बैठा की पत्नी माया कुंवर ने आवेदन देकर आवास निर्माण में बाधा उत्पन्न करने की शिकायत किया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया है परंतु कुछ लोग प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य में बाधा पहुंचा का काम कर रहे हैं।

जिससे आवास निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है। मामले में डीसी ने मझिआंव बीडीओ को जांचोपरांत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। रमना प्रखंड के सिलीदाग गांव निवास प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक संजय कुमार ठाकुर ने आवेदन देकर आवास निर्माण के लिए खाता में प्राप्त राशि से होल्ड हटाने की मांग किया है। ताकि आवास निर्माण का कार्य पूरा किया जा सकें। इस प्रकार बारी बारी से लोगों ने विभिन्न प्रकार की समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा। डीसी ने प्राप्त शिकायतों का समाधान के लिए संबंधित पदाधिकारियोंं को निर्देश दिया।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US