21 Oct, 2020
शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य में सुधार, इशारों में कर रहे बात
admin Tannu Nagre

रांची : चेन्नई के एमजीएम अस्पताल के चिकित्सकों का प्रयास रंग लाया है। राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य में पहले से सुधार हुआ है। मंत्री अभी पूरी तरह होश में हैं। सोमवार को वे इशारे में बात भी कर रहे थे। हालांकि उन्हें अभी भी एकमो (एक्स्ट्रा कॉर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजनेशन) सपोर्ट पर रखा गया है। चिकित्सकों के अनुसार, ऐसा फेफेड़े को आराम देने के लिए किया जा रहा है।

चिकित्सकाें द्वारा मंत्री के परिजनों को दी गई जानकारी के अनुसार, सोमवार को सुबह तक मंत्री की स्वास्थ्य की स्थिति स्थिर थी। इससे पहले वे होश में भी आ गए थे। मंत्री को रांची के मेडिका अस्पताल से बेहोश कर एयर एबुलेंस से चेन्नई ले जाया गया था। सोमवार को दोपहर 12 बजे के बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार होने लगा। मंत्री के साथ चेन्नई गए उनके बेटे अखिलेश महतो ने अपने परिवार और शुभचिंतकों को बताया कि मंत्री अब इशारे में बात भी कर रहे हैं। चिकित्सकों ने उनके बेटे को बताया कि अभी दवा से ही फेफड़े को दुरस्त करने का प्रयास किया जा रहा है। उम्मीद भी जताई कि वे इसमें सफल रहेंगे।

बता दें कि इससे पहले मंत्री के फेफड़े के ट्रांसप्लांट होने की बात आ रही थी। हालांकि चेन्नई क चिकित्सकों ने रांची में ही कह दिया था कि ट्रांसप्लांट अंतिम विकल्प ही होगा। बता दें कि मंत्री को सोमवार को चेन्नई के चिकित्सकों के इलाज के बाद हालत में थोड़ा सुधार होने के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस से चेन्नई भेजा गया था जहां एमजीएम अस्पताल में देर रात उनका इलाज शुरू हुआ। एमजीएम, चेन्नई के फेफड़ा रोग विशेषज्ञ डॉ बालाकृष्णन के नेतृत्व में डॉ अपार जिंदल, डॉ मुरली कृष्णन व अन्य चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं।



  • VIA
  • Tannu Nagre




ads

FOLLOW US