22 Mar, 2020
जनता कर्फ्यू पलामू में असरदार , सड़कें सुन्नी, कस्बे सुन्ने, बाजार में पसरा सन्नाटा
admin Admin

पलामू : शायद पहली बार देश इतना खामोश नजर आया, खासकर हम पलामू की बात करें तो कोरोना वायरस  के वजह से बन रही संकट पर पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू का अपील का पलामू वासियों ने पूर्णतः समर्थन किया। पलामू का हर कोना चाहे शहर हो, या ग्रामीण इलाकों का कोई कस्बा, चारों तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है। शोरगुल से भरा रहने वाला मेदनीनगर का हर चौक चौराहा सुना है। मोहल्ले की गलियां सुनी है, गांव के चौपाल पर खामोशी है। कोरोना के खिलाफ देशव्यापी अभियान में पलामू वासियों ने बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई और जनता कर्फ्यू को पूर्णतः सफल बना रहे हैं।  पलामू जिला मुख्यालय मेदनीनगर कि हम बात करें जो चाहे  छमुहाँन चौक हो या रेडमा चौक या फिर कोई भी व्यस्तत्तम चौक सभी जगह बिल्कुल सन्नाटा है। बस स्टैंड हो या रेलवे स्टेशन कहीं कोई भी व्यक्ति नहीं दिख रहा।  इक्का-दुक्का व्यक्ति अगर सड़क पर आ भी रहे हैं तो उन्हें समझा-बुझाकर वापस भेज दिया जा रहा है एसडीएम सुरजीत सिंह सुबह से ही पूरे मेदनी नगर के सभी इलाकों का लगातार दौरा कर रहे हैं । पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी लगातार गस्त कर रही है। पलामू पुलिस ने इमरजेंसी सेवाओं की गाड़ियों का सायरन बजाकर जनता से सहयोग की अपील की।

पांकी में भी जनता कर्फ्यू का पूर्ण असर है, कर्पूरी चौक , मस्जिद चौक सहित बाजार की सभी दुकानें जहां बंद है वहीं सभी के घरों के दरवाजे भी बंद नजर आ रहे हैं। जनता की दिलो में कोरोना वायरस को भगाने का आत्मविश्वास और पीएम का सम्मान साफ झलक रहा है।

वहीं अगर बरवाडीह की बात करें तो वहां भी जनता कर्फ्यू पूर्णतः सफल साबित हो रही है, पूरी तरह से जहां आवागमन ठप है वहीं सड़कें वीरान हैं कहीं कोई भी व्यक्ति बाहर नही दिख रहा जिला प्रशाशन भी पूरी तरह सतर्क है और लगातार पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी दौरा कर रही है। 

कैपिटल न्यूज भी आप सभी से अपील करती है कि हम सब देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनायें। आज ही नही बल्कि आज के बाद भी जब तक कोरोना खत्म ना हो जाये बिना जरूरत गजर से ना निकलें, भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें। खुद सुरक्षित रहें परिवार को सुरक्षित रखें।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US