30 Dec, 2023
मणिकांत सिंह ने सरकारी पदाधिकारीयों पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाया
admin Admin

मेदिनीनगर :– झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रवक्ता मणिकांत सिंह से सरकारी पदाधिकारीयों पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाया है । मणिकांत सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि 29 दिसंबर को डाल्टनगंज के भारतीय खाद्य निगम परिसर में एक मजदूर की हुई मौत के बाद उसके परिवार की होने वाली दुर्दशा में आप सबों की आंशिक जवाबदेही प्रेषित करने हेतु कलमबद्ध तथ्य है।

एक सरकारी उपक्रम होने के बावजूद FCI प्रबंधन द्वारा बिना फिटनेस, इंश्योरेंस, और टैक्स के चलने वाले ट्रकों को धड़ल्ले से गेट पास निर्गत किया जाना बाकी सरकारी उपक्रमों के मध्य अपवाद, किंतु बिना किसी वैधानिक वैधता के हेलमेट जैसे छोटे ट्रैफिक नियम उल्लंघन में बिना जब्ती रसीद वाहन जब्त किए जाने वाले ज़िले की कार्यशैली में एक सामान्य बात है।

नियमों के अनुपालन के आड़ में वैधानिक मानक अनुपालन प्रक्रिया भूल कर राजस्व संग्रहण में व्यस्त ट्रैफिक अधिकारियों को IAS/ IPS अधिकारियों की हूटर बजाती गाड़ियों को आम ट्रैफिक रोक कर राह देने की व्यस्तता के कारण यह याद नहीं रहता कि बगैर इंश्योरेंस और फिटनेस के ट्रकों से बड़े व्यापारियों के खाद,सीमेंट,इत्यादि भारतीय रेल के परिसर से निकलते हैं जो दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रहे होते हैं। अधिकतर चालक बिना अनुज्ञप्ति ट्रक चालन कर रहे होते हैं। यदि कल की दुर्घटना में जब्त ट्रक का इंश्योरेंस होता, तो मृत मजदूर के परिवार को एक निश्चित आर्थिक मदद मिलना अवश्यंभावी होता। इन सभी बातों को लिखने का कारण यह नहीं है कि मैं अधिकारियों की संवेदना के प्रति आश्वस्त हूं। दरसल मैं अधिकारियों की संवेदनहीनता और अफसरशाही से चिर परिचित हूं किंतु न्यायालय में आस्था रखता हूं, और इस पत्र प्रेषण का कारण सिर्फ माननीय न्यायालय द्वारा अलग अलग जनहित याचिकाओं के मामले में दिया जाने वाला निर्देश है कि न्यायालय से पूर्व उच्चाधिकारियों को वस्तुस्थिति की जानकारी दें।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US