01 Oct, 2020
यात्रीगण कृपया ध्यान दें - 7 से चलेगी हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस
admin Admin

धनबाद : हावड़ा से जबलपुर के बीच चलने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस को चलाने की मंजूरी रेलवे बोर्ड ने दी है। यह ट्रेन- 01447 जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस सात अक्टूबर से रोजाना चलेगी। वापसी में हावड़ा से 01448 हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस 10 अक्टूबर से चलेगी। इस ट्रेन के चलने से चार राज्यों-पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों को फायदा मिलेगा। 

कुमारधुबी और कतरास के यात्रियों को होगा फायदा 

कोरोना के कारण 22 मार्च, 2020 को देश में यात्री ट्रेनों का परिचालन रोके जाने के बाद से ही शक्तिपुंज एक्सप्रेस बंद थी। रेलवे सूत्रों के अनुसार बोर्ड ने चलाने की मंजदूरी है। यह ट्रेन फिलहाल स्पेशल बनकर चलेगी। इसके परिचालन से धनबाद जिले में धनबाद जंक्शन के साथ ही छोटे-छोटे स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को भी फायदा होगा। यह धनबाद जिले के कुमारधुबी और कतरास रेलवे स्टेशन पर रूकती है। इस परिचालन से सबसे ज्यादा फायदा कोयला उत्पादन करने वलाे क्षेत्र के लोगों को होगा।  

महत्वपूर्ण ट्रेनों के लिए अभी करना होगा इंतजार

धनबाद से चलने वाली अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनों के लिए अभी और इंतजार करना होगा। धनबाद रेल मंडल ने तीन चरणों में 11 महत्वपूर्ण ट्रेनों को चलाने की अनुमति मांगी है। इनमें पहले चरण में अलेप्पी एक्सप्रेस, गंगा-दामोदर एक्सप्रेस और हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस शामिल हैं। दूसरी ओर, रांची से भी धनबाद होकर गुजरने वाली ज्यादातर महत्वपूर्ण ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव दिया गया है। इनमें रांची-जयनगर एक्सप्रेस, रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस, रांची-कामाख्या एक्सप्रेस और हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल थीं। उम्मीद की जा रही थी कि अक्टूबर से इन ट्रेनों को चलाने की घोषणा हो सकती है। 



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US