12 May, 2020
क्वॉरेंटाइन सेंटर को सजा घर के बजाय सहायता घर के रूप में विकसित करें : सत्येंद्र नाथ तिवारी
admin Admin

गढ़वा : गढ़वा-रंका विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्री सत्येंद्र नाथ तिवारी ने केंद्र सरकार द्वारा सफर करने वाले सभी जनों को सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य एहतियात बरतते हुए 12 मई से 15 जोड़ी ट्रेनों के परिचालन का आदेश देकर भिन्न-भिन्न जगहों पर फंसे हुए जनो को अपने घर वापसी की सुविधा देने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को धन्यवाद एवं बधाई दिया है।

श्री तिवारी ने कहा कि कई जगहों से ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि प्रवासी मजदूर क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रहने खाने की काफी लचर व्यवस्था के कारण भड़क कर प्रशासन से नोकझोंक कर बैठते हैं। क्वॉरेंटाइन सेंटर के बारे में लोगों के मन में गलत अवधारणा बनी है। लोग इसे सजा घर मान रहे हैं। उन्होंने जिला प्रशासन को सुझाव देते हुए कहा कि प्रशासन लोगों की इस अवधारणा को बदलने के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रहने-खाने की समुचित व्यवस्था कर, लोगों का नजरिया सजा घर के बजाए सहायता घर के रूप में विकसित करे।

उन्होंने कहा कि आज कई असामाजिक तत्व सरेआम लॉक डाउन का उल्लंघन कर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। प्रशासन ऐसे सभी समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करे, जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो सके।

राज्य की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि अधिकांश स्वास्थ्य केंद्र एवं उप स्वास्थ्य केंद्र बंद पड़े हैं। यहां तक कि अधिकांश निजी और कुछ एक सरकारी अस्पताल भी मरीजों का इलाज करने से मना कर रहे हैं। जिससे कई लोग इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं, जो काफी अमानवीय है।

श्री तिवारी ने वैश्विक महामारी कोरोना से निजात दिलाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों की सेवा करने वाले सभी कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद देते हुए, आम जनों से लॉक डाउन के नियमों का अक्षरशः पालन करने का निवेदन  किया है।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US