22 Feb, 2020
महाशिवरात्रि पर पलामू के शिवालयों में उमड़ा जनसैलाब, सुबह से ही लगा रहा श्रद्धालुओं का तांता
admin Admin

पलामू : भगवान भोलेशंकर को समर्पित महाशिवरात्रि के अवसर पर पूरे पलामू का माहौल भक्तिमय रहा. चहुंओर शिवालय में भक्तों की भीड़ उमड़ती रही लोग अपनी अपनी मनोकामना लेकर मंदिर पंहुच जलाभिषेक करते रहे, ऐसी मान्यता है कि महाशिवरात्रि को भगवान भोलेशंकर पर जलाभिषेक कर बेलपत्र चढ़ाया जाय तो मन की मुरादें पूरी होती हैं. पलामू के कई स्थानों पर महाशिवरात्रि के अवसर पर मेला का भी आयोजन हुआ. पहली तस्वीर तरहसी प्रखण्ड स्थित श्रीकेदाल धाम का है, जहां महाशिवरात्रि के अवसर पर भव्य मेले का आयोजन हुआ, अहले सुबह से ही बाबानगरी के नाम से विख्यात श्रीकेदारनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी, पांकी के गौरीदह से कांवरियों का जत्था भी मंदिर पंहुच कर भोलेशंकर पर जलाभिषेक किये.

कैलाश पर्वत पर विराजने वाले भगवान भोले शंकर का पांकी के राहेवीर पहाड़ी पर स्थित मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर सुबह 6 बजे से ही भक्तों का तांता लगने लगा , शाम 5 बजे तक भक्तों के आने का सिलसिला जारी रहा, पहाड़ी पर बना आकर्षक मंदिर और भव्य शिवलिंग के दर्शन को लोग लालायित दिखे.

बरवाडीह पहाड़ी मंदिर में भी भगवान शिव के जलाभिषेक करने भक्त सुबह से ही पँहुचने लगे. दूर दराज से आने वाले भक्तों का तांता शाम तक लगा रहा. मंदिर समिति की ओर से महाशिवरात्रि के अवसर पर अखण्ड कीर्तन का भी आयोजन किया गया था, भोलेनाथ के दरबार मे लोग माथा टेक कर अपनी मन्नतें मांगी...और परिवार के सुख समृद्धि की मंगलकामना की.



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US