18 Dec, 2019
शर्मनाक - 2 छोटे बच्चों ने 6 साल की मासूम की अस्मिता से खेला
admin Admin

गढ़वा : जिस उम्र में बच्चे खेलकूद किया करते हैं  खेल खेल में उनकी शरारत को बचपना मानकर नजरअंदाज कर दिया जाता हैं उस उम्र में गढवा में दो बच्चों की गलतियों ने बचपन को शर्मसार कर दिया, जो कि ना तो नजरों से ओझल करने लायक है और ना ही क्षमा योग्य आखिर इन दोनों बच्चों ने ऐसा क्यों किया कि सवाल गढ़वा के परवरिश पर  उठ गया.

जिस उम्र में सीखते हैं संस्कार, उस उम्र में बच्चों ने कर दिया दोस्त संग दुर्व्यवहार

गढ़वा जिला के दो बच्चों ने ऐसा  कारनामा कर दिया जिसकी कल्पना भी नही की जा सकती थी. बच्चों द्वारा एक 6 वर्षीय बच्ची के साथ गलत काम किया गया। आपको बताएं कि हर रोज की तरह दोनों बच्चे साथ में बच्ची के साथ भी खेलकूद किया करते थे, परंतु उस रोज जो किया वो बेहद शर्मनाक था. आज के 5 दिन पहले की शाम सभी साथ ही खेल रहे थे अचानक दोनों बच्चे उस बच्ची को कहीं पर कुछ दीलाने का लालच देते हुए कुछ दूर ले गये,  रोज साथ चलने वाली उस अबोध बच्ची को क्या पता था कि उसके साथ क्या होगा. वह उनके साथ चली गई और फिर  दोनों बच्चों ने नादान की अस्मिता से खिलवाड़ किया. वह रोती हुई घर पहुंची और मां से सारी बात बताई. देर शाम तक उसके पिता जब घर आए तो बच्ची पिता को देख रोने लगी और उन्हें भी घटना से अवगत कराया सारी बातें सुन के मां पिता दोनों आवाक रह गए और फिर उन दोनों बच्चों के घर पहुंचे जहां उनके अभिभावक से घटना का जिक्र किया, पर सवाल तो यही है जो पत्रकारिता उठाता है. सुधार के बजाय जहां दुश्कर्मीयों के घर वालों द्वारा उन्हें बात आगे नहीं बढ़ाने की धमकी दी गई. लेकिन किसी बात का परवाह किए बगैर बच्ची को साथ लेकर उसके माता पिता गढ़वा थाना पहुंचे घटना के बारे में आवेदन दिया. थाने मे दिए गए आवेदन के आधार पर पुलिस द्वारा बच्ची का मेडिकल जांच के साथ-साथ न्यायालय में बयान भी दर्ज कराया गया, वही दोनों बच्चों को रिमांड होम भेज दिया गया.

उधर इस घटना के बाबत डीएसपी बहामन टूटी ने बताया कि बच्ची का मेडिकल जांच और न्यायालय में बयान दर्ज हो जाने के उपरांत दोनों बच्चों को  रांची स्थित रिमांड होम यानी बाल सुधार गृह भेजा गया. मगर सवाल ये है कि घटती घटनाओं से आग लगते भारत मे ये दुष्कर्मी पनप कैसे रहें. कठोर कानून बनाकर इन्हें सम्भाला नही गया तो हश्र बद से बदतर होता चला जायेगा.



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US