22 Aug, 2019
कैपिटल खुलासा - नगर आयुक्त के सामने महिला पार्षद पर लगा घूस मांगने का आरोप
admin Admin

पलामू : हम क्यों ना करे गुमान, हम हैं पलामू मुख्यालय की आवाज. जब भ्रष्टाचार को उजागर हम करते हैं, हम स्वतंत्र, निर्भीक, निष्पक्ष पत्रकारिता करते हैं. हम पर्दाफाश करते हैं उन चेहरों को जो खुद को जनता का प्रतिनिधि कहते हैं, मगर उस कुकर्म से बाज नहीं आते हैं. जिनसे वोट लेकर कुर्सी पर विराजमान हुए, उनके हक को मार काली कमाई करने में परहेज नहीं करते हैं. कहते हैं खुद को पाक साफ मगर आज हुआ उनका नापाक चेहरा बेनकाब.

पहले नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद सकते में तब पड़ गए जब प्रतिष्ठित पूर्व सैनिक ब्रजेश शुक्ला की अगुवाई में कुछ महिलाए उनके चैंबर में घूस लेने का आरोप वार्ड नंबर 32 की पार्षद अनीशा खातून पर लगाने लगी. कहने लगी कई बार फार्म भरा मगर आवास मिलता ही नहीं. कागज है, मगर घर नहीं. मांगती हैं पार्षद से तो बीस हजार रूपये की मांग की जाती है.

हालांकि नगर आयुक्त ने मेयर को बताने एवं नियम संगत कारवाई करने की बात कही मगर उन सब अलग अपने कर्तव्य का बोध कराते हुए सूचनापट्ट पर आवास निर्माण में सीधे संपर्क करने का आदेश भी जारी किया. कार्यालय में सेल का भी गठन किया और खुद से तीन दिन में सही लाभूक को उसका हक देने का भरोसा भी दिया.

जबकि आरोपी पार्षद अनीषा खातून ने खुद को पाक साफ बताते हुए आरोपीयों से किसी तरह की मांग से इनकार किया. कैपिटल न्यूज से बातचीत में फार्म भरने के बाद मिलने से भी इनकार किया. बेवजह को बदनाम करने की बात कह पल्ला झाड़ लिया.

कैपिटल न्यूज ने नगर क्षेत्र में आवास निर्माण में पैसा वसूलने का पर्दाफाश पहले भी कर चूका है. आज चैनपुर के वार्ड नंबर 32 से लेकर कार्यालय तक के जांच में सामने आया है, कि पहले पंचायत समिति सदस्य रह चुकी अनीषा खातून अपने ही जनता से वसूली करने से बाज नहीं आती. जो कि शर्मनाक ही नहीं कानूनन दंडनीय अपराध भी है. ये पहले से ही परिपक्व हैं. मगर अब निगाह निगम की सरकार पर है. भ्रष्टाचार में लिप्त कोई भी हो जांच कर बाहर का रास्ता ही नहीं दिखाया जाना चाहिए उनपर कड़ी कारवाई भी की जानी चाहिए.



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US