19 May, 2023
अहमदाबाद में बाबा बागेश्वर का लगेगा दरबार, सुरक्षा में तैनात होंगे 500 बाउंसर और 2000 से ज्यादा स्वयंसेवक
admin Admin

अहमदाबाद में 29 और 30 मई को बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम को आयोजित करने वाले प्रमोद महाराज और अमित शर्मा ने गुजराती जागरण से विशेष बातचीत की। उन्होंने पूछा कि दो दिवसीय कार्यक्रम में कितने लोग बाबा धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन का लाभ उठाएंगे, कितने स्वयंसेवक होंगे? और बाबा की सुरक्षा के लिए कितने बाउंसर रहेंगे और पार्किंग की क्या व्यवस्था की जाएगी, इस बारे में ए टू जेड जानकारी साझा की।

भागवत कथावाचक प्रमोद महाराज ने गुजराती जागरण को बताया कि बागेश्वर बाबा का यह दिव्य दरबार भक्ति प्रचार और लोगों को जगाने के लिए आयोजित किया गया है। जितनी धर्म की रक्षा होगी उतनी ही भारतवर्ष की रक्षा होगी।

प्रमोद महाराज ने बताया कि आज से 6 महीने पहले त्रिकमगढ़ में चल रहे कथा के बाद बागेश्वर बाबा से उनकी पहली मुलाकात रात 2:30 बजे हुई थी। इसी बीच बाबा ने मुझे आशीर्वाद दिया और कहा, तुम बोलो। जिसके बाद हमने कहा, आपको अहमदाबाद में दिव्य दरबार आयोजित करने का आशीर्वाद दें। यह सुनकर बागेश्वर बाबा ने अपना आशीर्वाद दिया और कहा, "अहमदाबाद में दिव्य दरबार का आयोजन करो, मैं आऊंगा।"

उन्होंने आगे कहा, 'धीरेंद्र शास्त्री का आशीर्वाद लेने के लिए हजारों की संख्या में लोग बाबा के दरबार में आएंगे।' बाबा के दर्शन और दिव्य दरबार के लिए रजिस्ट्रेशन की कोई व्यवस्था नहीं है। अगर लोग यहां आकर बैठें और उनकी अर्जी स्वीकार हो जाए तो बाबा से मिल सकेंगे। प्रमोद महाराज ने कहा, ''शाम 5 बजे से दिव्य दरबार का आयोजन किया गया है ताकि इस कार्यक्रम में आने वाले लोगों को गर्मी से राहत मिल सके। इसके अलावा सभी के लिए नि:शुल्क ठंडे पानी की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा कुल चार बड़े प्लॉटों में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। जिसमें एक साथ हजारों दोपहिया और कारें खड़ी की जा सकती हैं। यह पार्किंग व्यवस्था डमरू सर्किल के पास दो पार्किंग, मंगल वाटिका के पास एक बड़ी पार्किंग और सोला भगवतना ग्राउंड में सबसे बड़ी पार्किंग में की गई है। इस पार्किंग स्थल से दिव्य दरबार तक लोगों के आने-जाने के लिए बस सुविधा उपलब्ध कराने का भी निर्णय लिया गया है। बाबा के रोड शो को लेकर हमें मंजूरी नहीं मिली है। अनुमति मिली तो सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप बाबा का भव्य रोड शो करेंगे। हमने शंखनाद और बैंड बाजा समेत एक भव्य रोड शो करने की सोची है। दिव्य दरबार के आयोजक अमितभाई शर्मा ने कहा, "बाबा के दो दिवसीय दिव्य दरबार कार्यक्रम की सभी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। अब पार्किंग, मंडप और लाइट साउंड की व्यवस्था शुरू हो गई है। फिलहाल साज-सज्जा का काम चल रहा है। बाबा के कार्यक्रम में 2000 से अधिक स्वयंसेवक और 500 से अधिक बाउंसर बाबा की रक्षा करेंगे। बाबा जब दिव्य दरबार में आएंगे तो वे पुलिस और बाउंसरों की सुरक्षा में प्रवेश करेंगे और बाहर निकलेंगे। इसके अलावा बाबा जहां भी जाएंगे पुलिस बंदोबस्त जाकर वापस आएगी।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US