17 Jul, 2019
लातेहार में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को मिला स्वीकृति पत्र
admin Admin

लातेहार: लातेहार ममे आज प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र का हुआ वितरण. उपायुक्त लातेहार जिशान कमर के निर्देशानुसार आज पंचायत भवन मंगरा एवं बरवाडीह में वित्तीय वर्ष 2019-20 में स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र का वितरण प्रखंड विकास पदाधिकारी दिनेश कुमार, मुखिया बरवाडीह एवं मंगरा के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया.

इस स्वीकृति पत्र में लाभुकों को ससमय आवास पूर्ण करने का अनुरोध किया गया है. साथ ही लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी जाने वाली राशि के बारे में भी जानकारी दी गई. लाभुकों से अनुरोध किया गया है कि आवास का निर्माण लाभुक स्वयं परिवार के अन्य सदस्यों के सहयोग से पूर्ण करें.  किसी बिचौलिए से निर्माण कार्य नहीं कराए और न ही किसी बिचौलिए को कोई राशि का भुगतान करें.  आवास का जियो टैग के लिए भी किसी भी व्यक्ति अथवा सरकारी कर्मी को किसी भी तरह की राशि का भुगतान नहीं करने की उन्होंने अपील भी की है.

इस कार्यक्रम में प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा आवास के निर्माण में अभिसरण के माध्यम से लाभुकों को अतिरिक्त सुविधा के बारे में बताया गया. आवास निर्माण के दौरान मनरेगा योजना के तहत 95 मानव दिवस का मजदूरी भुगतान किया जाएगा. स्वच्छ भारत मिशन के तहत अथवा मनरेगा से शौचालय का निर्माण किया जाएगा. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से निशुल्क गैस कनेक्शन तथा गैस चूल्हा का वितरण होगा.

दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना से लोगों को आच्छादित किया जाएगा.  सौभाग्य योजना से निशुल्क बिजली कनेक्शन एवं राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के तहत निःशुल्क पेयजल लोगों को मुहैया कराया जाएगा. इस कार्यक्रम में मंगरा और बरवाडीह पंचायत के मुखिया, रोजगार सेवक ,पंचायत सचिव ,स्वयं सेवक, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US