20 Aug, 2019
टोरी आरपीएफ पर करंट शॉर्ट देने का आरोप
admin Admin

चंदवा: रेल पुलिस द्वारा बरकाकाना की घटना की चर्चा शांत भी नहीं हुई थी कि टोरी में आरपीएफ द्वारा चोरी के आरोप में पकड़कर लाए गए एक युवक को करंट शॉर्ट दिया गया। शॉर्ट लगने के बाद से युवक की शारीरिक हालत बेहद कमजोर है। चंदवा सीएचसी में उसका उपचार किया जा रहा है।

क्या है घटना: आरपीएफ टोरी चोरी की घटना के सिलसिले में पूछताछ के लिए चंदवा के कामता पंचायत स्थित परसाही गांव (अस्थायी रुप से) निवासी मोसरफ मियां को ले गई। शाम में उसे छोड़ दिया गया। जब वह घर पहुंचा तो उसकी तबियत बिगड़ गई। मोसरफ की पत्नी आसमा बीबी ने इसकी सूचना आसपास के लोगों को दी। इसके बाद उसे इलाज के लिए चंदवा सीएचसी में ले जाया गया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

पीड़ित की पत्नी के साथ लोगों का हुजूम पहुंचा टोरी स्टेशन: घटना की सूचना के बाद पीड़ित की पत्नी बाबर खान, असगर खान और अयूब खान समेत कई लोगों के साथ स्टेशन पहुंची और संबंधित आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता की पत्नी ने स्टेशन प्रबंधक के नाम ज्ञापन सौप कर दोषियों के विरुद्ध करवाई करने की मांग की। जहां उन्हें न्याय का आश्वासन दिया गया।

कहते हैं इंस्पेक्टर: मामले के संबंध में जानकारी लेने पर आरपीएफ इंस्पेक्टर केएन तिवारी ने कहा कि आरोप निराधार है। उसकी संदेहास्पद गतिविधि को देखते हुए पूछताछ के लिए टोरी पोस्ट लाया गया था। पूछताछ के पश्चात उसे छोड़ दिया गया था। पैदल ही वह अपने घर गया था। यदि करंट लगाने का मामला होता तो पैदल कैसे जाता। वह अपने लिए सुरक्षात्मक पहलू तैयार किया जा रहा है। आरपीएफ अपने क्षेत्र में हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए हर कदम उठाएगी। जहां तक आरोप की बात है तो जांच की जा रही है।

कहते हैं चिकित्सा प्रभारी: सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नीलिमा ने कहा कि मरीज के हाथ और पांव में दर्द का शिकायत था। बीपी बढ़ा हुआ था, जीभ सूखे थे लेकिन स्पष्ट नही है कि करंट लगा है कि नही। सीएचसी में ऐसी जांच की व्यवस्था भी नहीं है। मरीज अपनी सामान्य अवस्था में लौट रहा है।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US