02 Mar, 2024
बीजेपी ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, झारखंड में किसे मिल रहा कहां से टिकट..?
admin Admin

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी की तरफ से 195 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पार्टी की तरफ से कई राज्यों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है।

 

बीजेपी की तरफ से पहली सूचि में 28 महिलाओं को मौका दिया गया है, 47 नौजवनों को रखा है, 27 अनुसूजित जनजाति से प्रत्याशी उतारे हैं और 18 आदिवासी समाज के नेताओं को भी मौका दिया गया है। 

 

दिल्ली से बीजेपी ने पांच प्रत्याशियों का ऐलान किया है। लिस्ट में चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल, नॉर्थ ईस्ट से मनोज तिवारी, नई दिल्ली से बासुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सेहरावत, दक्षिण दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी को मौका दिया गया है।

उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां पर बीजेपी ने सिर्फ चार नए चेहरों पर दांव चला है, बाकी सभी पुराने चेहरों को ही फिर रिपीट किया गया है। हेमा मालिनी को फिर मथुरा से मौका दिया गया है, लखनऊ से राजनाथ सिंह मैदान में होंगे, गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा को मौका दिया गया है, अमेठी से फिर स्मृति ईरानी चुनाव लड़ने जा रही हैं। बड़ी बात ये है कि यूपी के खीरी से पार्टी ने एक बार फिर अजय कुमार टेनी को मौका दे दिया है।

झारखंड में राजमहल लोकसभा से ताला मरांडी, दुमका से सुनील सोरेन ,गोड्डा से निशिकांत दुबे, कोडरमा से अन्नपूर्णा देवी, रांची से संजय सेठ ,जमशेदपुर से विद्युत वरण महतो, खूंटी से अर्जुन मुंडा, हजारीबाग से मनीष जायसवाल ,लोहरदगा से समीर उरांव ,पलामू से बीडी राम, चाईबासा से गीता कोड़ा के नाम की घोषणा कर दी गई है।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US