24 Feb, 2024
संत मरियम स्कूल में मतदाता जागरूकता संपन्न, उपायुक्त ने कहा उम्र अठारह पूरी है, मत देना बहुत जरूरी है
admin Admin

मेदिनीनगर :– स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत आगामी लोकसभा चुनाव में जिले में शत प्रतिशत मतदान कराने व इस हेतु मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से शनिवार को नावाहाता स्थित संत मरियम स्कूल में कार्यक्रम आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त पलामू शशि रंजन,वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में डीडीसी पलामू रवि आनंद,अपर समाहर्ता पलामू कुंदन कुमार, प्रशिक्षु आईएएस रवि कुमार, एलआरडीसी मनोरंजन कुमार उपस्थित रहें। सभी ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलन और गुब्बारा उड़ाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । स्कूल के चेयरमैन अविनाश देव ने सभी अतिथियों को शॉल और बुके देकर स्वागत किया।  कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त पलामू ने कहा की सभी को वोट देना आवश्यक है । मतदान अपनी सरकार के साथ अधिक नागरिक रूप से जुड़ने का एक तरीका है। अपनी आवाज़ सुनकर और उन लोगों के विचारों का प्रतिनिधित्व करके दुनिया में बदलाव लाना महत्वपूर्ण है जिनके पास कोई आवाज़ नहीं है। यदि आप बदलाव लाना चाहते हैं तो मतदान एक बेहतरीन तरीका है।अपर समाहर्ता कुंदन कुमार ने कहा की बेहतर भारत निर्माण हेतु लोकतंत्र के इस महापर्व में हम सभी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए साथ ही अपने घर, समाज को इसके लिए जागरुक करना चाहिए। 

प्रशिक्षु आईएएस रवि कुमार ने लोकतंत्र में चुनाव कैसे होते है , चुनाव की प्रक्रिया सहित विभिन्न बिंदुओं पर प्रकाश डाला । 

स्कूल के चेयरमैन अविनाश देव ने बताया की यदि आप बदलाव लाना चाहते हैं तो मतदान एक बेहतरीन तरीका है। चुनाव में मतदान करने से नागरिकों को यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि देश को बेहतर अधिकार और सुरक्षा प्रदान की जाती है।

कार्यक्रम मे स्कूल की छात्रा वंशिका गुप्ता, सृष्टि शाह, श्रेयसी सिंह ,अराधना कुमारी, रागिनी कुमारी ने संयुक्त रूप से स्वागत गान प्रस्तुत किया साथ ही श्रेयसी सिंह, वंशिका गुप्ता, आकांक्षा कुमारी, अराधना कुमारी, अंशी कुमार सिंह ,साक्षी प्रिया, रागिनी कुमारी, सृष्टि शाह वैष्णवी रानी ने संयुक्त रूप से मतदाता जागरूकता गाना प्रस्तुत किया।  

मौके पर प्राचार्य कुमार आदर्श, संगीत शिक्षक श्याम किशोर पांडेय समेत सभी शिक्षक मौजूद रहें।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US