31 Jan, 2023
अधिकारी नहीं अभिभावक रहे जटाशंकर चौधरी : सोनू नामधारी
admin Admin

मेदिनीनगर:- अपने रचनात्मक एवं कल्याणकारी कार्यों से आम आदमी के लिए सुलभ एवं हितकारी रहे पलामू प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी की सेवादारी सेवानिवृत्ति के उपरांत भी जारी रहेगी।जनसेवा का पर्याय बन चुके इंडियन रोटी बैंक से सम्मान पाने के बाद अभिभूत आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने पलामू में मिले स्नेह की चर्चा की एवं दीपक तिवारी फेम इंडियन रोटी बैंक की सेवादारी से प्रभावित होकर आजीवन जुड़े रहने का भरोसा दिया। आयुक्त जटाशंकर चौधरी के सेवाकाल के अंतिम दिवस कार्यालय पहुंचकर इंडियन रोटी बैंक की झारखंड प्रदेश इकाई ने उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया वहीं मोमेंटो प्रदान कर पलामूवासीयों की दिलों में हमेशा जीवंत रहने का भरोसा दिलाया। राष्ट्रीय उप प्रभारी सोनू सिंह नामधारी के निर्देशन में प्रदेश संयोजक दीपक तिवारी के नेतृत्व में विदाई देने पहुंची आईआरबी की टीम ने अपने कार्यकाल में कृषि क्षेत्र में पलामू को समृद्ध बनाने की योजना को बढ़ावा देने के लिए आयुक्त चौधरी को धन्यवाद दिया। इंडियन रोटी बैंक के राष्ट्रीय उप प्रभारी सोनू सिंह नामधारी ने बताया कि आयुक्त का पद जनता से जुड़ा हुआ आमतौर पर नहीं दिखता है, लेकिन वर्तमान आयुक्त ने समय पर कार्यालय पहुंचना, जनता के समस्याओं को सुनना, उस पर कारवाई के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित करना, इतना ही नहीं प्रमंडल के जनसमस्याओं पर संज्ञान लेकर बैठक करना और समाधान के लिए निर्देशित कर उन्होंने अन्य अधिकारियों से अलग छवि तो गढ़ा ही बल्कि अभिभावक बनकर प्रशासनिक महकमा के लिए अनुकरणीय उदाहरण भी बन गए। प्रतिष्ठित व्यवसाई सोनू नामधारी ने कहा कि सेवानिवृत्ति एक आयु के उपरांत नीश्चित है परंतु ये अधिकारी के तौर पर नहीं अभिभावक के तौर पर हम सब से विदा हो रहे हैं। जो पलामूवासीयों के दिल में हमेशा बसे रहेंगे। 
इस दौरान प्रदेश संयोजक दीपक तिवारी भावविभोर होकर बताया कि आयुक्त जटाशंकर चौधरी की सज्जनता, सादगी ही सेवादारी का प्रतीक है। वो जनसेवा के लिए हमेशा सजग एवं सतर्क रहे। इनकी प्रशंसा करना सूर्य को दीपक दिखाने के समान है, जब देश के प्रधानमंत्री खुद प्रशंसा भी करते हैं एवं उनकी योजनाओं को देश भर में अपनाया जाता है, तो हम सब ऐसे शख्सियत का सानिध्य पाकर ही खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इनकी विशेषता एक हो तब चर्चा की जाए, जहां आयुक्त के पद पर आराम फरमाने के बजाय निरिक्षण एवं समीक्षा कर समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर रहे। ऐसे अधिकारी से ही प्रशासनिक तंत्र मजबूत एवं जनपयोगी साबित होता है। इस दौरान दीपक तिवारी ने इंडियन रोटी बैंक के सेवा कार्यक्रम में आयुक्त जटाशंकर चौधरी को बढ़चढ़ कर सहभागिता निभाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित भी किया और बताया कि उन्हें इंडियन रोटी बैंक की झारखंड प्रदेश इकाई हमेशा याद रखेगी। वहीं जामताड़ा, सिमडेगा डीसी के रूप में बोड़ा बांध, रानी मिस्त्री जैसे योजनाओं की रचना करके झारखंड का नाम रौशन करने पर बधाई सहित शुभकामना दी।
मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य साहेब सिंह नामधारी, प्रदेश उप संयोजक परवेज अख्तर, जिला संयोजक मनीष यादव, कर्ताधर्ता राकेश तिवारी मिकू समेत इंडियन रोटी बैंक ने आयुक्त जटाशंकर चौधरी के दीर्घायु होने एवं भविष्य के लिए मंगलकामना की।



  • VIA
  • Admin




ads

FOLLOW US