आपका मत अनमोल है, जरूर करें उपयोग : डीसी

रजवाडीह : झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देशानुसार जिले में स्वीप कोषांग के अंतर्गत कई कार्यक्रम का आयोजन निरन्तर किया जा रहा है।

आपका मत अनमोल है, जरूर करें उपयोग : डीसी
आपका मत अनमोल है, जरूर करें उपयोग : डीसी
आपका मत अनमोल है, जरूर करें उपयोग : डीसी
आपका मत अनमोल है, जरूर करें उपयोग : डीसी
आपका मत अनमोल है, जरूर करें उपयोग : डीसी

रजवाडीह : झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देशानुसार जिले में स्वीप कोषांग के अंतर्गत कई कार्यक्रम का आयोजन निरन्तर किया जा रहा है। इसी क्रम में 27 नवम्बर 2019 को रजवाडीह में स्थित रामधारी उच्च विद्यालय में मतदाता संकल्प समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने मतदाताओं को नैतिक मतदान करने का शपथ दिलाया। 

उक्त कार्यक्रम में मौजूद सभी मतदाताओं से 30 नवंबर 2019 को अपने संबंधित मतदान केंद्र जाकर अपने मत अधिकार का उपयोग करने की अपील की गयी। मौके पर मौजूद जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि  मतदान केंद्र पर सभी तरह की व्यवस्था की गई है। चाहे वह दिव्यांग हों, बुजुर्ग हों या फिर महिलाएं सभी के लिए मतदान केंद्र पर जन सुविधाओं का ध्यान रखा गया है। इसका महत्व तभी है जब सभी लोगों संकल्प के साथ मतदान करें। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी मतदाताओं से बेझिझक होकर वोट देने की अपील की।  उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित मतदाताओं से कहा कि वोट देने का मौका 5 साल में एक बार आता है। इस मौके को व्यर्थ नही जाने दें।

मतदाताओं ने यह लिया शपथ

मैं शपथ लेता हूँ/लेती हूं कि अपने देश एवम इसकी लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को अक्षुण्ण रखूंगा/रखूंगी तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवम शान्तिपूर्ण मतदान के आदर्शों को ऊंचा रखूंगा/रखूंगी। मैं संकल्प लेता/लेती हूं कि झारखंड राज्य विधान सभा चुनाव 2019 में बिना किसी धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी भय या प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना मतदान करूँगा/करूँगी। 

मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ0 शांतनु कुमार अग्रहरि के अलावा, सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक शत्रुंजय कुमार, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी अजफर हसनैन, अंचल पदाधिकारी राम नरेश सोनी, मुखिया बिनय त्रिपाठी, प्राचार्य बृजानंद पाठक  व अन्य मौजूद थे।