धनबाद : धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन पर 15 फरवरी से चलेगी ट्रेन, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार

झारखण्ड ‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़

रांची/धनबाद: 15 जून 2017 से बंद पड़े डीसी रेल लाइन पर रेलवे बोर्ड द्वारा फिर से परिचालन शुरू करने की घोषणा के बाद एक बार फिर झारखंडवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है. खासकर कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन पर लोगों में ज्यादा खुशी देखने को मिली, जहां पर रेल लाइन बंद होने से लाखों परिवार बेरोजगार हो गए थे.

चंद्रपुरा लाइन बंद के जाने के बाद लगातार क्षेत्र के यात्रियों द्वारा आंदोलन किया जा रहा था. इस लाइन के लगभग आठ स्टेशन की यात्री बंद पड़े इस रूट के कारण परेशान थे, वहीं दर्जनभर से अधिक ट्रेनें भी प्रभावित हुई थी हालांकि 20 महीने के इंतजार के बाद रेलवे बोर्ड ने धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन पर फिर से रेल परिचालन शुरू करने की इजाजत दे दी है. पर यह सूचना मिलने के बाद यात्रियों में खुशी की लहर देखी जा रही है.

लाखों को मिलेगा रोजगार

डीसी रेल लाइन को 14 जून 2017 की मध्य रात्रि से अचानक बंद कर दिया गया था और उसके बाद उस इलाके के लोग ट्रेन देखने के लिए तरस गए थे. अचानक रातों-रात ट्रेन बंदी से लाखों लोग बेरोजगार हो गए और उनसे रोजी-रोटी छिन गई. ट्रेन चलाने की घोषणा के बाद कतरासवासियों ने सरकार को धन्यवाद कहा है और उन्होंने कहा है कि फिर किसी कारण इस रेल लाइन को बंद नहीं किया जाना चाहिए.

लंबे समय से इंतजार

कुछ लोगों का अभी भी मानना है कि ट्रेन बंदी के बाद से बहुत बार रेलवे अधिकारियों के द्वारा निरीक्षण किया गया और लॉलीपॉप दिखाया गया है. उन्हें अभी भी भरोसा नहीं है कि इस लाइन पर ट्रेन चलाई जाएगी. उन्होंने कहा कि जब तक वो डीसी ट्रेन में नहीं बैठ जाते हैं तब तक उन्हें भरोसा नहीं होगा.

पड़ोसी राज्यों से बढ़ेगी कनेक्टिविटी

चंद्रपुरा लाइन पर 15 फरवरी से ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा. करीब 20 महीने के इंतजार के बाद रेलवे बोर्ड ने धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर फिर से रेल परिचालन शुरू करने की इजाजत दे दी है. वहीं 15 फरवरी तक फिर से ट्रेन चलाने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है. इस ट्रेन को लेकर रांचीवासियों में भी खुशी है. रांची और हटिया से खुलने वाली हटिया-बर्दवान एक्सप्रेस, हटिया-चंद्रपुरा भाया मुरी डीसी ट्रेन, धनबाद-इंटरसिटी एक्सप्रेस, हटिया-हावड़ा समेत कई ट्रेन इस रूट पर फिर से शुरू हो जाएगी.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *