चोरी की 19 बाइक के साथ तीन गिरफ्तार

‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़ लातेहार

लातेहार : एसपी प्रशांत आनंद के गुप्त सूचना के आधार में पुलिस ने अंतरजिला बाइक चोर गिरोह का उद्भेदन किया है। एसपी प्रशांत आनंद ने कार्यालय कक्ष में प्रेसवार्ता कर बताया कि लातेहार, पलामू और राजधानी रांची से मोटरसाइकिलें चोरी कर और उसके फर्जी कागजात तैयार कर बेचने वाले तीन अपराधियों को चोरी की 19 मोटरसाइकिलों के साथ गिरफ्तार किया है। चोरी की बरामद बाईकों में पांच स्पेलेंडर प्रो, 12 पैशन प्रो और दो अपाची शामिल हैं। एसपी ने बताया कि जिले के सभी थाना में अभियान चलाया जाएगा। जिले में चोरी की और बाईक मिलने की संभावना है। बाईक चोरी के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में फर्जी रजिस्ट्रेशन, डुप्लीकेट कागजात बनाकर व ग्रामीणों को 20 से 35 हजार रुपये में मोटरसाइकिलों को बेचा जाता था। रजिस्ट्रेशन कार्ड और गाड़ी का इंश्योरेंस व प्रदूषण पेपर बनाने में रांची के संदीप उरांव से मदद ली जाती थी।

छापेमारी अभियान में छिपादोहर थाना प्रभारी फगुनी पासवान,अरविन्द कुमार ¨सह, राम विनय कुमार, रमेश सोय, धनुर्जय बोयपाई, उमेश ¨सह,गोविन्दा उरांव व संतोष धर दुबे शामिल थे। एसपी ने बताया कि छापेमारी में शामिल सभी पदाधिकारी व पुलिस जवान को पुरस्कृत किया जाएगा।

ऐसे हुई गिरफ्तारी :

लातेहार एसपी प्रशांत आनन्द को गुप्त सूचना मिली थी कि पलामू, लातेहार, रांची के शहरी क्षेत्रों से बाईकों की चोरी कर छिपादोहर के उग्रवाद प्रभावित इलाकों में रखा जा रहा है। इसके बाद छिपादोहर थाना प्रभारी फगुनी पासवान के नेतृत्व में एक टीम बनाकर छापेमारी अभियान चलाया गया। छापेमारी अभियान में हरातु निवासी मिश्री ¨सह, छिपादोहर के हंसराज टोला के सुकन ¨सह व विपिन बिहारी ¨सह ओपांग छिपादोहर को गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर छापेमारी की गयी और चोरी की 19 मोटरसाइकिलें बरामद की गई। बाइक चोरी गिरोह का सरगना रांची के काठीटांड निवासी संदीप उरांव है। इसकी गिरफ्तार के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

इनकी है पुलिस को तलाश :

चोर के गिरोह में बरखेता के गिरिता तिवारी, शैयब अंसारी कुचिला, दिनेश कुमार ¨सह हरातु,मंटू ¨सह होरीलौंग व संदीप उरांव काठीटांड, रांची के नाम शामिल है। ये सभी चोर शहर से बाईक की चोरी कर छिपादोहर में पहुंचाते थे। सभी की पुलिस तलाश कर रही है, एसपी ने बताया कि फरार चोर को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *