बरवाडीह – बिजली ना मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

लातेहार

 

लातेहार के बरवाडीह में बिजली विभाग की लापरवाही से तंग आकर ग्रामीणों ने बरवाडीह पावर स्टेशन के पास मुख्य पथ किया जाम। जाम कर रहे ग्रामीणों की मानें तो उमस भरी गर्मी में विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। विद्युत विभाग के सहायक , कनीय अभियंता, कंट्रोल रूम से नदारद पाए जाते हैं उनका फोन भी नहीं लगता है। जेई अभिषेक कुमार और एसडीओ ज्यादातर डाल्टनगंज में रहते हैं।  विद्युत विभाग के रवैया से तंग आकर आक्रोशित ग्रामीण आज बरवाडीह पावर स्टेशन पहुंचे जहां पावर स्टेशन में कर्मी आज भी नदारद थे, जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पावर स्टेशन में ताला जड़ दिया और मांगों को लेकर सड़क जाम कर दिया। ग्रामीणों की माने तो जनता की समस्या के लिए कोई भी जनप्रतिनिधि भी जवाबदेह नहीं है ना तो पक्ष और ना ही विपक्षी पार्टी के कोई भी नेता जनता की आवाज बन कर सामने आ रहे हैं। विभाग के साथ-साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रति भी लोगों में काफी आक्रोश है।

जनता के विरोध प्रदर्शन के बाद विभाग की नींद खुली है। प्रशासन के साथ पहुंचे जेई अभिषेक कुमार ने बताया की एसडीओ को इसकी सूचना दे दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बरवाडीह मैं फिलहाल डाल्टनगंज से विद्युत आपूर्ति की जाती है, जिसे डाल्टनगंज से हटाकर लातेहार से किया जाएगा। इसके बाद बिजली व्यवस्था सुदृढ़ हो जाएगी।

अब सवाल है कि जब तक आंदोलन नही किया जाय क्या तब तक अधिकारी खुद काम नही कर सकते, जैसे आज जेई साहब को समझ आने लगा कि कैसे समस्या का स्थायी निदान किया जा सकता है… क्या पहले उन्हें समझ नही आ रहा था या समझने की कोशिश ही नही किये कभी….और जो जनता के चुने हुए रहनुमा हैं उनकी तो बात ही करना बेमानी होगी, क्या मतलब है आम जनता कि समस्याओं से, खुद जनता निबटेगी….जनता को जागरूक होना पड़ेगा, तभी मूलभूत सुविधाएं भी मिल सकती हैं वरना वो भी नदारद हो जाएंगी।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *