जिसने दिया काम ,उसी से मांगी 5 लाख रंगदारी

पलामू

यदि आप अपने घर के काम करने के लिए किसी अनजान व्यक्ति को रखते हैं , या फिर अपने दुकान या किसी तरह के व्यवसाय में किसी भी व्यक्ति को नौकरी पर रखते हैं । तो सबसे पहले आप पलामू पुलिस को उसकी सूचना दें।  पलामू पुलिस उस व्यक्ति का सीसीटीएनएस यानी की क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम के द्वारा जांच कर बताएगी, कि कहीं उस व्यक्ति पर देश के किसी भी कोने में कोई अपराधिक मुकदमा या किसी तरह के छोट मोटेे चोरी छिनतई जैसे मामलों में संलिप्तता तो नहीं । ऐसा इसलिए क्योंकि मेदनीनगर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप चौक जाएंगे कुण्ड मोहल्ला के मोहम्मद साबिर से बीते 4 सितंबर को अज्ञात व्यक्ति द्वारा ₹500000 की रंगदारी मांगी गई थी।

रंगदारी मांगने वाले व्यक्ति द्वारा लगातार मोबाइल नंबर बदल-बदल कर फोन किया जा रहा था और दुकान पर बम फेंकने की भी धमकी दी जा रही थी मोहम्मद साबिर ने इसकी सूचना पलामू पुलिस को दी थी पलामू एसपी इंद्रजीत महथा के नेतृत्व में इंस्पेक्टर तरुण कुमार शहर थाना प्रभारी व सदर थाना प्रभारी को शामिल कर एक टीम का गठन किया गया। तकनीकी शाखा की मदद से महज 8 दिनों में धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने धर दबोचा। जिसके बाद जांच में सामने आया कि पकड़ा गया युवक एनुल अंसारी पोखराहा का रहने वाला है और साबिर अंसारी की दुकान में वह काम करता था। ईद के समय कम पैसे दिए जाने का बहाना बना उसने काम तो छोड़ दिया लेकिन इस दौरान साबिर के पूरे कारोबार, गोदाम और व्यवसाय से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर चुका था । जिसके बाद कम समय में पैसा कमाने की चाहत में उसने साबिर अंसारी से ₹500000 की रंगदारी की मांग कर डाली।

पलामू पुलिस की सक्रियता से ऐनुल को तो गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन अभी भी ऐसे कई ऐनुल होंगे जिनसे बचने के लिए आपकी सतर्कता ही काम आयेगी। पलामू पुलिस ने जिले के व्यवसायियों के साथ चैम्बर के सदस्यों से भी काम करने वाले व्यक्ति की पहचान कराने की अपील की है।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “जिसने दिया काम ,उसी से मांगी 5 लाख रंगदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *