पलामू : चुनाव पाठशाला का आयोजन कर मतदान के महत्व की दी गयी जानकारी

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू : जिला निर्वाचन पदाधिकारी उपायुक्त डॉक्टर शांतनु कुमार अग्रहरी के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए पर चुनाव पाठशाला का आयोजन किया गया. स्वीप कार्यक्रम के तहत मोहम्मदगंज प्रखण्ड के मतदान केंद्र संख्या 1, 2, 15, 16, 19 एवं 20 तथा उंटारी रोड, पाटन, छत्तरपुर एवं रामगढ़ प्रखण्ड के मतदान केंद्र संख्या 371 पर यह आयोजन किया गया.

मनातू, सतबरवा, पांकी, चैनपुर एवं पंडवा प्रखंड में स्वयं सहायता समूह के सदस्यों तथा सेविका/सहायिका द्वारा ग्रामीण महिलाओं के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर मतदान के महत्व की जानकारी दी गयी. प्रखंड नावबाज़ार अंतर्गत मध्य विद्यालय राजहरा के मतदान केंद्र संख्या 362 एवं 363 प्रार्थना सभा में स्कूली बच्चों द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए भाषण एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जहां शिक्षकों द्वारा बच्चों के बीच मतदान के महत्व को बताते हुए बच्चों के माध्यम से अभिभावकों को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान के प्रति प्रेरित किया गया. साथ ही संध्या चौपाल का आयोजन भी किया जा रहा है.

उप विकास आयुक्त पलामू की अध्यक्षता में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के सरकारी संस्थानों, गैर सरकारी संस्थानों, औद्योगिक घरानों, विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों एवं अन्य संस्थानों में वोटर अवेयरनेस फोरम की स्थापना से संबंधित बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में बताया गया कि संस्था के नियंत्री पदाधिकारी इसके अध्यक्ष होंगे, जिनकी अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा. साथ ही संस्था के वरिष्ठ अधिकारी/अध्यक्ष के द्वारा नोडल पदाधिकारी नामित होंगे, जिन के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा. साथ ही यह भी सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी योग्य व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में छूटे नहीं.

बैठक में जिले के सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा पलामू, आकाशवाणी डालटेनगंज, हिंडालको कठौतिया कोल माइंस, ग्रासिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड, जिला सचिव, जिला साक्षरता समिति आदि के पदाधिकारी/प्रतिनिधि उपस्थित थे.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *