पलामू : दस साल से बंद पड़ा राजहरा कोलियरी का आज होगा उद्घाटन

पलामू ‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू : दस साल से बंद पड़ा राजहरा कोलियरी का आज उद्घाटन होगा. उद्घाटन कार्यक्रम में सांसद बीडी राम, सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह मौजूद रहेंगे. राजहरा कोलियरी के उद्घाटन से लोगों में खुशी देखी जा रही है. लोगों का कहना है कि आज से दस पहले राजहरा कोलियरी बंद हो जाने से लोग रोजगार के लिए पलायन कर थे. लोगों को घर चलाने में भी दिक्‍कत होती थी. अब इसका फिर से उद्घाटन होने से स्‍थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा और लोगों की आमदनी भी बढ़ेगी.

आपको बता दें कि यह एक ऐसा अवसर है जिसका इंतजार सिर्फ राजहरा और उसके आसपास रहने वाले लोगों को ही नहीं था बल्कि इस अवसर का इंतजार पूरे पलामूवासियों को था. अब उम्मीद है कि तस्वीर बदलेगी. क्योंकि राजहरा कोलियरी के रूप में पलामू के पास एक ऐसा औद्योगिक क्षेत्र होगा जहां प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से हजारों लोग जुड़ेंगे और सकारात्मक असर भी दिखेगा. राजहरा कोलियरी का पुन: उत्पादन का उद्घाटन सोमवार को होगा. इसे लेकर तैयारी अंतिम चरण में है.

उद्घाटन समारोह में पलामू के सांसद बीडी राम, सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह, विधायक राधाकृष्ण किशोर, आलोक चौरसिया, जीएम कोटेश्वर राव सहित कई लोग भाग लेंगे. स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी भी इस आयोजन में भाग लेंगे इसकी भी सूचना है. रविवार को इसे लेकर राजहरा में खान प्रबंधक एससी साहा, मजदूर नेता केएन पांडेय, पड़वा थाना प्रभारी सुदामा सिंह ने आयोजन स्थल का निरीक्षण किया.

आयोजन स्थल पर सुरक्षा के भी मुकम्मल इंतजाम किये गये हैं. खान प्रबंधक एससी शाहा ने बताया कि पहले पूजा अर्चना होगी. उसके बाद शिलापट का अनावरण होगा. सभा कोलियरी परिसर में ही होगी. हजारों लोगों की जुटने की उम्मीद है. क्योंकि यह लोगों की चिर प्रतीक्षित मांग थी. निरीक्षण के दौरान कोलियरी के परियोजना पदाधिकारी आरपी यादव, विजय दुबे, आरपी दुबे, नरेश चौहान, बीरेंद्र सिंह, प्रशिक्षु अवर निरीक्षक प्रकाश गुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “पलामू : दस साल से बंद पड़ा राजहरा कोलियरी का आज होगा उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *