पलामू झड़प : घायल व्यक्ति की मौत, स्थिति सामान्य, अभी छावनी में तब्दील है शहर

पलामू

पलामू : जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के चांदो में दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में हुई झड़प के बाद इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. डीसी शांतनु कुमार अग्रहरि और एसपी इंद्रजीत महथा गांव में कैंप कर रहे हैं. झड़प में घायल एक शख्स की इलाज के दौरान मौत भी हो गई है.

बता दें कि इस झड़प में पांच ऑटो, एक ट्रैक्टर, एक बोलेरो, दो बाइक, चार घर और तीन दुकान को उपद्रवियों ने फूंक दिया था. इस दौरान उपद्रवियों ने अभियान एसपी के गाड़ी के साथ भी तोड़फोड़ की थी. घटना के बाद पूरे चांदो इलाके में 144 लागू किया गया है.

दो समुदाय में झड़प

इधर, सतबरवा के बकोरिया में भी मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदाय में झड़प हुई थी, इस घटना में दो दुकानों को नुकसान पंहुचाया गया है. पुलिस ने चांदो मामले में छह और बकोरिया मामले में दो उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है.

शांति बनाए रखने की अपील

पलामू डीसी शांतनु कुमार अग्रहरि और एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि चांदो को बकोरिया के हालात सामान्य हैं. धारा 144 लागू किया गया है. नुकसान का आकलन किया जा रहा है, आकलन के बाद पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा. दोनों ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है और आगे की कार्रवाई जारी है. डीसी, एसपी ने लोगों से शांति की अपील की है और किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देने को कहा है. 

ये थी वारदात

चांदो में शुक्रवार की शाम 7.30 बजे के करीब मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुट आमने-सामने हो गए थे. विसर्जन के जुलूस के रूट को लेकर विवाद था. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी बातचीत कर ही रहे थे की, झड़प और पथराव शुरू हो गया. इसी क्रम में आगजनी और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया. इस घटना में पुलिस के पांच, जबकि तीन ग्रामीण जख्मी हुए थे जिसमें एक की इलाज के दौरान मौत हो गई है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *