image not available बरवाडीह में इकतालीस दिनों बाद सभी दुकानें खुलीं, दुकानदारों के चेहरों पर दिखी चमक ..... | Capital News Palamu

बरवाडीह में इकतालीस दिनों बाद सभी दुकानें खुलीं, दुकानदारों के चेहरों पर दिखी चमक .....

बरवाडीह: बरवाडीह बाजार समेत कुटमु ,पोखरी,छिपादोहर में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत बंद कराई गई सभी दुकानें आज से खुल गई हैं । इस कदम से दुकानदारों के चेहरे पर जहां खुशी और सुकून महसूस हो रहा है वही कमोवेश इनके दुकानों में खरीदारी के लिए खरीददार भी पहुंचे।इकतालीस दिनों के बाद दुकान खुल जाने से कपड़ा व्यवसायी रंजीत सिंह उर्फ सोनू सरदार भी काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्णय से कपड़ा दुकानदार खुश हैं। बंद पड़े दुकान से हजारों रुपए का कपड़ा चूहा और अन्य कारणों से बर्बाद हो गया। व्यवसाय संघ कोषाध्यक्ष मनीष सोनी, मनिका विधानसभा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रिंस राज गुप्ता,पलामू प्रमण्डल यूथ कांग्रेस कोऑर्डिनेटर रिक्की गुप्ता उर्फ हिमांशू ,कांग्रेस जिला महासचिव राहुल गुप्ता,झामुमो प्रखण्ड अध्यक्ष शशि भूषण तिवारी,समाजसेवी सह शिक्षक राजदीप रिक्की,प्रखण्ड अध्यक्ष रंजीत राजू,विधायक प्रतिनिधि प्रेम कु सिंह उर्फ पिंटू सिंह  ने बताया कि झारखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण पर लगभग काबू पा लिया है। लातेहार जिला प्रशासन ने कोविड-19 के रोकथाम के लिए प्रशंसनीय काम किया है।बरवाडीह में सभी दुकानें खुलीं, दुकानदारों के चेहरों पर दिखी चमक वही दूसरी और भाजपा के युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नीरज सिंह ने बताया कि बरवाडीह व्यवसाय के लिए अग्रणी क्षेत्र रहा है। पूरे झारखंड में यहां के व्यवसायियों का कारोबार होता है। उन्होंने राज्य के हेमंत सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि इनके अलोकतांत्रिक निर्णय के चलते झारखंड में कोरोना के मामले बढ़े हैं।व्यवसाइयों ने सरकार से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान छोटे-मोटे व्यवसाय से जुड़े लोगो के साथ मध्यम वर्ग के लोगों को राहत पैकेज देने की मांग की है।
मालूम हो कि इलेक्ट्रॉनिक्स,मोबाइल गैजेट्स, बर्तन, कपड़ा, स्टेशनरी समेत अन्य बंद किए गए दुकानों को दुकानदारों ने खोल दिया है।