image not available शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के फेफड़े को कराया जा रहा व्यायाम, जानें अन्य आर्गन की रिपोर्ट | Capital News Palamu

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के फेफड़े को कराया जा रहा व्यायाम, जानें अन्य आर्गन की रिपोर्ट

धनबाद : सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jharkhand Education Minister Jagarnath Mahto) की सेहत स्थिर बनी हुई है। उनका चेन्नई एमजीएम में इलाज चल रहा है। शनिवार को शिक्षा मंत्री के पुत्र अखिलेश महतो ने बताया कि चेन्नई में कार्यरत नावाडीह के पिंटू कुमार व गोमो स्थित जीतपुर के हीरालाल महतो ने शिक्षा मंत्री को ब्लड दिया।

मंत्री के चेस्ट सीटी के बाद डॉक्टर उनकी रिपोर्ट का रिव्यू कर रहे हैं। साथ ही शिक्षा मंत्री के फेफड़े को लगातार व्यायाम कराया जा रहा है। उन्हें एक्स्ट्रा कॉर्पोरियल में ब्रेन ऑक्सीजेनेटर (एकमो) मशीन सपोर्ट पर रखा गया है। राहत की बात यह है कि उनका सभी आर्गन बिल्कुल नॉर्मल है, वे पूरे होश में हैं।

एमजीएम के विशेषज्ञ चिकित्सक डैमेज फेफड़े का इलाज कर रहे हैं। फेफड़े की सही स्थिति जानने के लिए कम से कम तीन सप्ताह का समय लग सकता है। शिक्षा मंत्री को फेफड़े में संक्रंमण होने के बाद 19 अक्टूबर को चेन्नई स्थित एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वे कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे।

28 सितंबर 2020 को डुमरी विधायक जगरनाथ महतो की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें बोकारो से रांची स्थित रिम्स के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था। एक अक्टूबर को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद मंत्री को मेडिका अस्पताल शिफ्ट किया गया। पर यहां उनकी सेहत और भी बिगड़ गई, जिसके बाद 19 अक्टूबर को एयर एंबुलेंस से उन्हें चेन्नई शिफ्ट किया गया।