image not available गड्ढे में फंसा ट्रक, छह घंटे एनएच रहा जाम | Capital News Palamu

गड्ढे में फंसा ट्रक, छह घंटे एनएच रहा जाम

चंदवा (लातेहार) : प्रखंड के सेन्हा (लाधुप) गांव के समीप एनएच 39 पर बने गड्ढे में एक ट्रक के फंस जाने के कारण एनएच सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक जाम रहा। चंदवा की डालटनगंज की ओर जा रहा मालवाहक ट्रक एनएच पर बने इस गड्ढे में फंस गया था। शनिवार की देर रात्रि दूसरी ओर एक दूसरा मालवाहक फंस गया। इसके बाद बचे स्थान से वाहनों को निकालने के प्रयास में आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया। इसके कारण चंदवा की ओर लाधुप से सिसकरिया तक लगभग दो किलेामीटर और कुड़ू की ओर लाधुप से राजगुरूवा तक लगभग दो किलोमीटर (लगभग चार किलोमीटर) तक वाहनों की कतार लग गई।

बता दें कि बरसात की शुरुआत में ही एनएच पर गड्ढा बन गया था। गड्ढे को भरे नहीं जाने और बारिश के बीच वाहनों के गुजरने से गड्ढा और गहरा होता गया। स्थिति यह हुई कि इसमें दो से तीन फीट तक गहरा गड्ढा बन गया। वाहनों के फंसने के बाद इसमें बोल्डर और ईंट डालकर गड्ढे को भरने का प्रयास किया जाता रहा लेकिन वाहनों के लगातार आवाजाही के बीच गड्ढा गहरा होता गया और इसमें वाहन फंसने लगे।

रुट बदल कर चले यात्री वाहन :

लाधुप सेन्हा के समीप एनएच 39 के घंटों जाम होने के बाद यात्री वाहन मार्ग बदलकर गंतव्य को रवाना हुए। रांची से डालटनगंज अथवा डालटनगंज से रांची, चतरा से रांची और रांची से चतरा जानेवाले यात्री वाहनों ने चंदवा-चामामोड़-बिजुपाड़ा मार्ग का सहारा लिया। चंदवा से कुड़ू अथवा कुड़ू से चंदवा जानेवाले यात्री वाहन चंदवा-चांपी-लोहरदगा पथ का सहारा लिया।

लातेहार विधायक वैद्यनाथ राम ने इस बाबत बताया कि जानकारी के साथ ही संबंधित विभाग को इसके लिए पहल का निर्देश दे दिया गया है। जल्द ही समस्या का समाधान करा लिया जाएगा।