सड़क हादसे मृत रविन्दर भुईया के परिजन ने किया सड़क जाम

पलामू ‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़

पांकी –  सड़क हादसे मृत रविन्दर भुईया के परिजन ने किया सड़क जाम। पांकी सगालिम रोड को किया जाम। उचित मुआवजा व परिवार के सदस्य को रोजगार की कर रहे हैं मांग।

बेसहारा मां और पत्नी को छोड़ चला बेचारा

पांकी थाना क्षेत्र के ग्राम आसेहार निवासी रबिन्दर भुईयां पिता नेपाली भुईयां उम्र लगभग 24 वर्ष  कल संध्या में महावीर मोंड के पास टेम्पो के टक्कर में मौके पर ही मौत हो गई जबकि नेपाली भुईयां के साथ पंजाब जा रहे छठी भुईयां, अकलेश भुईयां, सुनील भुईयां, किशोर भुईयां लोग घायल अवस्था में सदर अस्पताल मेदनिनगर में भर्ती कराया गया है। इधर परिजनों शव को पांकी मेदनीनगर मुख्य पथ सगालीम में रखकर जाम कर दिया है। मौके पर परिजन को रो  रो बुरा हाल है  रबिन्दर भुईयां की लगभग 1 वर्ष पहले शादी हुई थी.

निकले थे दो वक्त की रोटी के लिए मिली मौत

रविन्द्र भुईंया अपने मां-बाप का एकलौता पुत्र था। बचपन में ही बाप का देहान्त हो गया था। मेहनत मजदुरी कर मां नन्की कुअंर ने बेटे को किसी तरह पाला पोसा, सोची की बेटा बड़ा होकर मेरा सहारा बनेगा। बेरोजगार का मारा बेचारा अपने परिवार के दो वक्त की रोटी के लिए अपने साथी के साथ कमाने जा रहा था प्रदेश। मृतक अपने साथियों के साथ ट्रेन पकड़ने के लिए अपने गांव आसेहार से टेम्पु से आ रहा था जमुने मैला नदी पुल पर विपरीत दिशा से आ रही एक टेम्पु ने जोरदार टक्कर मार दी जिसमें की रवीन्दर की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। जबकी टेम्पु में सवार छठन भुईंया आसेहार, अखीलेश भुईंया आसेहार व दिपक कुमार डंडार पांकी के निवासी बुरी तरह घायल हो गए। खबर मिलते हीं आम आदमी पार्टी के पांकी विधानसभा प्रभारी कौशल किशोर बच्चन ने सदर अस्पताल पहुंच कर घायलों का ईलाज करवाया और परिजनो को सूचित किया।

कौशल किशोर ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि पांकी विधानसभा में बेरोजगारों का पलायन करना मज़बूरी हो गया है। विधायक सिर्फ चुनाव जीत कर सता का सुख भोग रहे हैं। रोजगार के बारे में कुछ सोचते नहीं है।
पांकी विधानसभा में न ही खेती-बारी की सुविधा  है और न हीं कोई रोजगार का साधन। यहां के लोगो आको दो वक्त की रोटी के लिए दिल्ली और पंजाब जाना पड़ता है। 

पांकी की विधायक तो सोये है, हीं वहा की विपक्षी उम्मीदवार भी सिर्फ प्रचार के भरोसे है। कभी झोला से प्रचार, तो कभी धोती-साड़ी से प्रचार करते नहीं थक रहे हैं। कभी भी जनता की सही मुद्दे पर कोई बात तक नहीं करता।
पांकी विधानसभा की सबसे बड़ी सम्स्या है तो, वो पलायन है । पांकी में रोजगार की बहुत हीं आवश्यक्ता है। पुरे पलामू में अगय देखा जाए तो पांकी से ही ज्यादा पलायन होती है।

झारखण्ड की सरकार विकास की डिंग मारते फिर रही है। वर्तमान में भाजपा की सरकार सिर्फ प्रचार प्रसार की सरकार हो गई है। विभिन्न चौक चौराहे पर बड़का बड़का टीवी लगाकर जनता मुर्ख बना रही है। गांव-गांव में सेटे लाईट टीवी लगाकर वाहन घुम रही जिसमें सरकार की योजनाएं की जानकारी कम और भाजपा की प्रचार ज्यादा कर रही है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *