नई दिल्ली : बालाकोट एयर स्ट्राइक की तस्वीरें सामने आईं, होगा खुलासा : सूत्र

देश ‎बड़ी ख़बर

नई दिल्ली: बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक पर सवालों और सफाई का सिलसिला जारी है. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार को वायुसेना की कार्रवाई के सबूत दे दिए गए हैं. अब इसे जारी करने या न करने का फैसला सरकार ही करेगी.

सूत्रों के मुताबिक वायुसेना की कार्रवाई पर कुछ अहम सबूत सामने आए हैं. ताजा घटनाक्रम में इन सबूतों को केंद्र सरकार को सौंप दिया गया है.

हमला किए जाने की पुष्टि

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सामने आए सबूतों में घटनास्थल (बालाकोट) की हवाई तस्वीरें शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक तस्वीरों को देखने से इमारतों पर हमला किए जाने की पुष्टि होती है.

26 फरवरी को हुई थी अ-सैन्य कार्रवाई

बता दें की भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में गत 26 फरवरी को अ-सैन्य कार्रवाई की थी. इसमें जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया था.

मारे गए आतंकियों की संख्या पर सवाल

इसके बाद विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार से मारे गए आतंकियों की संख्या पर सवाल किए. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अबदुल्ला समेत कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने केंद्र से सवाल किए हैं.

इस बात का प्रूफ कहां है

फारुक अबदुल्ला ने कहा है कि 'हमने उनके (पाकिस्तान) एक प्लेन को मार गिराया? इस बात का प्रूफ कहां है जो अमित शाह कहते हैं कि 300 लोगों की मौत हो गई है?'

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ का कहना 

इसके बाद एक प्रेस वार्ता में वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा था कि इस कार्रवाई में मिराज-2000 विमानों का प्रयोग किया गया. इजरायल में बने स्पाइस 2000 ग्लाइड बम की मदद से सेना ने टार्गेट को सफलतापूर्वक हिट किया.

धनोआ ने कहा था कि वायुसेना की कार्रवाई सफल रही है. ऐसा न होता और हमने जंगल में बम गिराए होते तो पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई नहीं करता.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *