पलामू : पीएम से मिल गदगद हुईं आवास योजना की लाभुक, बोलीं- पूरा हो गया सपना

पलामू ‎बड़ी ख़बर

पलामू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलामू में मंडल डैम समेत छह अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इस दौरान पीएम के साथ राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, झारखंड के सीएम रघुवर दास भी मौजूद रहे. पीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी.

पीएम मोदी का विमान गया एयरपोर्ट पर लैंड किया, जहां कृषि मंत्री प्रेम कुमार, बिहार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने उनका स्वागत किया. स्वागत करने वालों में बीजेपी के कई विधायक और नेता शामिल थे. पीएम मोदी सेना के विमान से पलामू के लिए रवाना हुए. जहां उन्होंने योजनाओं का शिलान्यास किया. 

पीएम मोदी ने सबसे पहले लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं भी दीं. उन्होंने पीएम आवास योजना के 25 हजार लाभार्थियों को भी बधाई दी. वहीं, उन्होंने रघुवर दास को ऊर्जावान मुख्यमंत्री कहकर संबोधित किया.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक है लेकिन हमारे लिए किसान हमारा अन्नदाता है, कांग्रेस और भाजपा में यही अंतर है. 

पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने समय रहते किसान हितों की परियोजनाओं को पूरे कर दिया होता तो आज किसानों को कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ती. पहले कांग्रेस सरकारों ने किसानों को कर्ज लेने पर मजबूर किया और आज कांग्रेस कर्जमाफी के नाम पर किसानों को गुमराह कर रही है.

पीएम ने कहा कि देश के उज्जवल भविष्य के लिए देश के किसानों को ताकतवर बनाने की दिशा में हम आगे बढ़ रहें है. हम किसानों और देश की सेवा को अपना धर्म मानकर कार्य कर रहें है. बीच से बाज़ार तक नई व्यवस्था खड़ी करके हम किसान को सशक्त कर रहें है. 

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार में दलालों और बिचौलियों की कोई जगह नहीं है, हम सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के खातों में सीधा पैसा जमा करके पारदर्शिता और ईमानदारी से कार्य कर रही है. पहले की योजनाएं जो नामों के आधार पर चली वो आज जमीन पर दिखाई नहीं पड़ती हैं. हमारी सरकार नाम के झगड़ों में ना पड़कर काम करने पर विश्वास करती है. 

उन्होंने कहा कि जब देश में रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी तो उन्होंने पांच साल में गावों में सिर्फ 25 लाख कर बनवाये थे और हमनें 5 साल से भी कम समय में 1 करोड़ 25 लाख घर बनवा दिये हैं. पहले जो घर मिलते थे उसमें सिर्फ खाली चार दीवारें होती थीं लेकिन अब जो घर मिल रहे हैं उसमें तमाम मूल सुविधाएं हैं, जो एक परिवार के लिए ज़रूरी होती हैं. 

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *