पलामू/गढ़वा : पलामू-गढ़वा में वज्रपात से तीन की मौत, आठ घायल

गढ़वा पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू/गढ़वा : मौसम के मिजाज में मंगलवार को हुए परिवर्तन का असर खेती-बाड़ी से ज्यादा आम लोगों पर पड़ा। पलामू और गढ़वा में बारिश तो हल्की-फुल्की हुई लेकिन वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हो गए वहीं तीन बकरियों की भी मौत हो गई। पलामू के पांकी प्रखंड के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के बलमुआ गांव में दोपहर अरहर की फसल काटने के दौरान व्रजपात की चपेट में आने से आबिद मिया (22 वर्ष) की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। घटना के समय हल्की बारिश हो रही थी तभी अचानक व्रजपात हो गया। दोनों घायलों का इलाज पलामू सदर अस्पताल में हो रहा है। वहीं मनातू थाना क्षेत्र के उरुर गांव निवासी सुनैना तुरी की मौत व्रजपात से हो गई। बताया जाता है कि हल्की बूंदाबांदी देख सुनैना पेड़ के नीचे खड़ी हो गई। तभी अचानक व्रजपात होने से उसकी मौत हो गई। इधर हरिहरगंज प्रखंड के डुमरी पंचायत के जौंड़ापर गांव में सुबह तेज आंधी और बारिश के साथ वज्रपात हुई। जिसमें मवेशी चरा रहे नरेश पासवान (50 वर्ष)की मौत हो गई।

इधर गढ़वा जिला के मेराल थाना क्षेत्र के दुलदुलवा गांव के वरवाही टोला में मंगलवार की सुबह नौ बजे वज्रपात की घटना में पांच महिला समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों में दुलदुलवा गांव निवासी मुस्ताक अंसारी, उसकी पत्नी आमना बीवी, अंसार अहमद की पत्नी शहीदा बीवी, अख्तर अंसारी की पत्नी सबीला बीवी, इश्तखार अंसारी की पत्नी तरन्नुम बीवी तथा जन्नत अंसारी की पत्नी नुसरत बीवी शामिल हैं। वज्रपात से मुश्ताक अंसारी की दो तथा कुतबुद्दीन अंसारी की एक बकरी की भी मौत हो गई। घटना के समय हल्की बारिश हो रही थी, सभी लोग खेत में चरने के लिए बंधी बकरियों को लाने के लिए गए थे। वे बकरियों को खोलकर घर लौट रहे थे, इसी बीच वज्रपात हो गया। सभी घायलों तत्काल सदर अस्पताल में लाकर भर्ती कराया। इलाज के बाद सभी घायलों की स्थिति में सुधार हो रहा है।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

4 thoughts on “पलामू/गढ़वा : पलामू-गढ़वा में वज्रपात से तीन की मौत, आठ घायल

  1. I do trust all the ideas you’ve introduced for your post.
    They’re really convincing and can definitely work. Still, the posts are very brief for beginners.
    May just you please prolong them a bit from subsequent time?

    Thank you for the post.

  2. Generally I do not learn post on blogs, however I would like to say that this write-up very compelled me to check out
    and do it! Your writing style has been amazed me.
    Thanks, quite great post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *