नई दिल्ली: PAK का झूठ, अपने F-16 के मलबे को बता रहा था भारतीय विमान

देश ‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने की कोशिश की. लेकिन वह अपनी इस नापाक हरकत में कामयाब नहीं हो पाया. तब से पाकिस्तान लगातार झूठ बोले जा रहा है. उसका एक और झूठ बेनकाब हुआ है. दरअसल, पाक ने कहा था कि IAF की जवाबी कार्रवाई में उसका कोई विमान नहीं गिराया गया.

हाल ही में, पाकिस्तान के उस F-16 लड़ाकू विमान के मलबे की तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें बुधवार को भारतीय वायुसेना ने मार गिराया था.

POK में गिरा था मलबा

दरअसल एक निजी एसेंजी ने एक तस्वीर जारी की है, जिसमें विमान के मलबे के पास पाकिस्तान के 7 नॉर्दर्न लाइट इन्फैंट्री के अधिकारी खड़े हैं. इंडियन एयरफोर्स के तमाम सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि यह मलबा उसी F-16 विमान का है, जिसे मार गिराया गया था और जिसका मलबा POK में गिरा था.

पाकिस्तान ने किया इनकार

एक तरफ पाकिस्तान अपने किसी विमान को मार गिराए जाने से इनकार कर रहा है, तो वहीं उसकी सेना के प्रवक्ता ने कहा कि बुधवार को F-16 का इस्तेमाल हुआ ही नहीं.

पाक के झूठ की पोल

लेकिन तस्वीर से पाकिस्तान के इस झूठ की पोल खुल रही है. मलबा F-16 का ही है. एजेंसी ने F-16 के इंजन की एक फाइल तस्वीर भी शेयर की है, जो मलबे में दिख रही तस्वीर जैसी ही है. तस्वीर में दिख रहा मलबा F-16 के इंजन का हिस्सा है.

नहीं है भारतीय मिग-21

पाकिस्तानी मीडिया में F-16 के मलबे को भारतीय मिग-21 का बताया जा रहा है. जबकि साफ-साफ वह F-16 के इंजन का हिस्सा दिख रहा है.

पाकिस्तान की नाकाम कोशिश

गौरतलब है कि, बुधवार को पाकिस्तान ने दस F-16 विमानों के जरिए भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी लेकिन भारतीय वायुसेना ने उन्हें खदेड़ते हुए एक F-16 को मार गिराया.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *