ओमप्रकाश हत्या मामले में कई रहस्य का हुआ खुलासा

पलामू ‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़

हुसैनाबाद : हुसैनाबाद में हुई ओमप्रकाश सिंह उर्फ बबलू हत्या कांड का खुलासा हो गया है। कई रहस्य खुलने लगे हैं। मालूम हो कि हुसैनाबाद थाना से महज आधा किमी दूर जपला-छतरपुर मुख्य पथ पर सिद्धनाथ पेट्रोल पंप के समीप भर्दुल होटल में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी। घटना 22 अक्टूबर 2018 की शाम 7.20 बजे की थी। इस हत्या मामले में हत्यारोपित मुकेश कुमार पासवान ने 19 नवंबर को मेदिनीनगर स्थित व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था। इसके बाद हुसैनाबाद के एसडीपीओ मनोज कुमार महतो व पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने न्यायालय को आवेदन देकर मुकेश को 30 नवंबर शुक्रवार को रिमांड पर लेकर पूछताछ की। इसमें मुकेश ने हत्या संबंधी कई रहस्य का खुलासा किया है।

पुलिस के समक्ष मुकेश कुमार पासवान ने कहा कि वह रेलवे किनारे शराब पीकर हत्या की घटना को अंजाम दिया था। उसके साथ बंटी शर्मा भी हत्या में शामिल था। उसने स्वीकार किया कि हत्या में इस्तेमाल किए गए पिस्टल हत्या के षड़यंत्रकर्ता जितेंद्र तिवारी उर्फ जीतू तिवारी को लौटा दिया था। मुकेश की निशानदेही पर संबंधित स्थान से शराब की चार बोतल पुलिस ने बरामद किया है। मुकेश ने कबूल किया है कि वह गांजा का भी सेवन करता था। वह दुकान से गांजा खरीदता था। मुकेश ने हत्यास्थल पर पहुंचा व भागने वाले मार्ग के बारे में भी पुलिस को जानकारी दी।

हुसैनाबाद एसडीपीओ मनोज कुमार महतो व थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने सीसीटीवी कैमरा में भी खंगाला था। पूरे घटनाक्रम की मॉनिट¨रग स्वयं हुसैनाबाद एसडीपीओ मनोज कुमार महतो व थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने की है। मुकेश ने बताया कि ओमप्रकाश की हत्या के बाद जितेंद्र तिवारी के ही षड़यंत्रकर सड़क जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कराई थी। इस हत्या में शामिल बंटी शर्मा अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। एसडीपीओ महतो ने बताया कि जल्द ही बंटी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वैसे बंटी के घर की कुर्की जब्ती करने के लिए न्यायालय में हुसैनाबाद पुलिस ने अर्जी दी है।

पुलिस ने की छापामारी,दो गिरफ्तार, गांजा बरामद : रिमांड पर लिए गए हत्यारोपित मुकेश की स्वीकृति बयान के बाद पुलिस ने बबलू गुप्ता व विनोद गुप्ता की दुकान में छापामारी की। इसमें पांच किलो अवैध रुप से गांजा, 300 ग्राम भांग व 19 देशी शराब पाउच बरामद किया। साथ ही उक्त दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस संबंध में एसडीपीओ मनोज कुमार महतो ने बताया कि जपला के मधुशाला रोड निवासी बब्लू गुप्ता व विनोद गुप्ता की दुकान में गांजा बिक्री होने की सूचना ओमप्रकाश हत्या में शामिल मुकेश कुमार पासवान ने ही दी थी। उसकी निशानदेही पर गांजा दुकान में छापामारी कर लगभग एक लाख से अधिक मूल्य के गांजा के साथ भांग व शराब की बरामदगी की गई है। उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद को नशामुक्त व अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस की टीम गठित की गई है। लगातार छापामारी जारी है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *