मेदिनीनगर : अब किसी भी रंग के कपड़े पहन आ सकते हैं पीएम मोदी के कार्यक्रम में

पलामू ‎बड़ी ख़बर

मेदिनीनगर : झारखंड के पलामू में पांच जनवरी को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में काला कपड़ा पहनकर आने पर रोक हटा ली गई है। पलामू के एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि मेदिनीनगर में प्रधानमंत्री के पांच जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में अब कोई भी व्यक्ति किसी भी रंग का कपड़ा पहनकर शामिल हो सकता है। काले रंग के जूते व मोजे सहित काले बैग के साथ भी स्थल पर आने में रोक जैसी कोई बात नहीं है।

पूर्व में काला कपड़ा पहन कर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आने पर रोक लगाई गई थी। ऐसा पारा शिक्षकों के विरोध की आशंका को देखते हुए किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच जनवरी को प्रमंडलीय मुख्यालय में प्रस्तावित कार्यक्रम में ब्लू बुक प्रोटोकॉल की सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए जाएंगे। इसके तहत प्रधानमंत्री को पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा मुहैया कराई जाएगी। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के जवानों ने एक जनवरी की शाम से ही कार्यक्रम स्थल को पूरी तरह अपने घेरे में ले लिया है। इसके तहत डी स्थल व स्टेज के बीच की दूरी करीब 70 मीटर की होगी।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षा मानकों के तहत कार्यक्रम स्थल के नजदीक एक मोबाइल फोन जैमर लगाया जाएगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर रहने तक वहां मोबाइल काम नहीं करेगा। कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश से पहले पुरुष व महिलाओं को अगल-अगल बने एक सुरक्षा जांच प्वांइट से होकर गुजरना पड़ेगा। इन जगहों पर बॉडी स्कैनर भी लगाया जा रहा है। इसके अलावा पूरा कार्यक्रम स्थल सीसीटीवी कैमरे की जद में रहेगा, जिसकी मॉनिट¨रग जिला प्रशासन के साथ एसपीजी भी करेगी।

पूरे कार्यक्रम स्थल को चार सेक्टर व 48 खंडों में बांटा गया है। जहां जिला पुलिस के सहयोग के लिए अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी। कार्यक्रम व्यवस्था के तहत भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारी व राज्य प्रशासनिक सेवा के तीन अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। इसके अलावा भारतीय पुलिस सेवा के पांच अधिकारी प्रतिनियुक्त किए जा रहे हैं।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *