पलामू-लातेहार में नौ उग्रवादी गिरफ्तार, दो रायफल बरामद

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू/लातेहार : पलामू और लातेहार पुलिस ने दिवाली के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को जेजेएमपी व पीएलएफआइ के कुल नौ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया। उग्रवादियों के पास से दो रायफल, कारतूस, मोबाइल व मोटरसाइकिल जब्त किया गया है। पलामू के हुसैनाबाद अनुमंडल में झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के चार उग्रवादियों ने एक सड़क निर्माण कंपनी से लेवी मांगी थी। काम करा रहे मुंशी से 5 नवंबर को 10 लाख लेवी की मांग करते हुए सड़क निर्माण पर रोक लगा दिया गया।

मुंशी ने इसकी लिखित सूचना हुसैनाबाद थाना को दी। इसके बाद पलामू के पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा ने उग्रवादियों को पकड़ने के लिए 6 नवंबर को दो टीम गठित की। एक की कमान हुसैनाबाद के एसडीपीओ मनोज कुमार महतो को व दूसरी टीम की कमान थाना प्रभारी रास बिहारी लाल को सौंपी। दोनों टीम ने सर्च अभियान चलाया। इसी बीच पलामू पुलिस कप्तान महथा को गुप्त सूचना मिली कि लेवी का पैसा लेने व अपराधिक घटना को अंजाम देने उग्रवादी जपला-पथरा रोड के पिपरडीह अमरूद बगान के पास एकत्रित हुए हैं।

इसी सूचना के आधार पर हुसैनाबाद में गठित दोनों टीम ने घेराबंदी कर तीन उग्रवादियों को उक्त स्थल से कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से कारतूस व लेवी मांगने के लिए प्रयोग किए जा रहे मोबाइल बरामद किए गए। एक अन्य उग्रवादी मोटरसाइकिल से फरार हो गया। बाद में इसे घर से गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए उग्रवादियों में बिहार के औरंगाबाद जिला के टंडवा थाना के पछियारी बेनी गांव निवासी नरेश राम उर्फ नवीन, पिपरडीह गांव निवासी मुकेश कुमार, बूढ़ी बांध नबीनगर निवासी प्रदीप राम व पलामू के हुसैनाबाद थाना के देवरी कला गांव निवासी उमेश राम का नाम शामिल है। ये सभी उग्रवादी उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में नगर परिषद अध्यक्ष को गोली मारने के मुख्य आरोपी जेजेएमपी उग्रवादी कश्मीर पासवान उर्फ राकेट के टीम में शामिल रहते थे।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *