झारखंड के लातेहार में उग्रवादियों ने जेसीबी फूंकी, दहशत

‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़ लातेहार

लातेहार : झारखंड में लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र में इन दिनों उग्रवादियों की गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। दो दिन पहले ही उग्रवादियों ने दो ट्रक जला दिए थे। यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि बीती रात लेवडाही गांव में उग्रवादियों ने जेसीबी फूंक दी। इससे थाना क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

ग्रामीणों ने बताया कि आठ की संख्या में हथियारों से लैस होकर उग्रवादी जलेंद्र यादव के घर के समीप चहारदीवारी में पहुंचे। बिना किसी से कुछ बोले डीजल छिड़कर जेसीबी मशीन में आग लगा दी। मशीन में लगी आग ने जब विकराल रूप धारण कर लिया तो उग्रवादी हथियार लहराते हुए भाग गए। जाते समय उग्रवादियों ने तीन चक्र गोलियां भी चलाई, गोलीबारी से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। वहीं, जेसीबी में लगी आग की लपटों से जलेंद्र यादव के घर को भी आंशिक नुकसान हुआ है।

पुल निर्माण में लगी थी जेसीबी

ग्रामीणों ने बताया कि जलाई गई जेसीबी बालूमाथ थाना क्षेत्र के झाबर गांव निवासी संजय साहु की है। मशीन लेवडाही के पास इंदुवा गांव के समीप पुल निर्माण के कार्य में लगी हुई थी। पुल निर्माण का निर्माण ठेकेदार संतोष यादव (करंदाग निवासी) करा रहे हैं। रात में काम बंद होने के कारण जेसीबी लेवडाही गांव निवासी जलेंद्र यादव की चहारदीवारी में खड़ी थी।

आग से घर को भी नुकसान

जेसीबी में लगाई गई आग के विकराल रूप धारण कर लेने के कारण जलेंद्र यादव का खपरैल घर भी इसकी जद में आ गया। बाद में ग्रामीणों ने सामूहिक प्रयास कर आग को काबू में किया। आचानक आगजनी की घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। वहीं, दूसरी ओर मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम गांव में पहुंची ग्रामीणों से विस्तृत जानकारी लेने के बाद उन्हें सुरक्षा के प्रति पूरी तरह आश्वस्त किया।

दो दिन पहले भी फूंके थे दो ट्रक 

घटना से दो दिन पहले भी सेरेगड़ा गांव में उग्रवादियों ने एक कोयला लदे और एक खाली ट्रक को फूंक दिया था। दो दिनों में लगातार दूसरी बार हुई आगजनी की घटना से वाहन मालिकों में भय का माहौल है। व्यवसायिक वाहनों के मालिकों ने लातेहार एसपी प्रशांत आनंद से इस मामले पर सार्थक पहल करने की मांग की है।

ग्रामीणों को डरने की जरूरत नहीं है, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। बहुत जल्द पुलिस मामले का उदभेदन कर आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *