भाकपा माओवादियों ने हर परिवार से मांगा एक बच्चा

लातेहार

जिले के गारू प्रखंड के ग्रामीणों से भाकपा माओवादियों ने प्रति परिवार एक बच्चे की मांग की है।नक्सलियों के फरमान के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में खौफ का माहौल बना हुआ है।

गारू थाना क्षेत्र के पिरी व कुकू गांव में बीती रात नक्सलियों ने बैठक कर हर घर से एक बच्चे की मांग की है ताकि इन्हें दस्ते में शामिल किया जा सके।

मांग पूरी न करने पर परिवार वालों को अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गई है।ग्रामीणोंने इस बात की जानकारी  पुलिस को दी। इसके बाद सीआरपीएफ व जिला बल के जवानों ने क्षेत्र में गश्ती बढ़ा दिया है। इसके पूर्व भी गुमला के ग्रामीण क्षेत्रों में नक्सलियों ने ऐसा फरमान जारी किया था।

जबरन कुछ बच्चों को भी अपने साथ ले गए थे। बाद में कुछ बच्चे भाग कर वापस लौट आए थे जबकि कुछ को पुलिस ने अभियान चला बरामद किया था। अभी हाल में ही गढ़वा में दो बच्चे नक्सलियों के चंगुल से भाग बूढ़ा पहाड़ के तलहटी में पहुंचे थे जिसे बाद में पुलिस ने रेस्क्यू किया था।

हाल के दिनों में कई नक्सलियों के मारे जाने और कई के आत्मसमर्पण करने से भाकपा माओवादी कैडर की समस्या से जूझ रहे हैं। ऐसे में वे कैडर की संख्या बढ़ाने के अपने पुराने रवैया पर लौटते नजर आ रहे हैं।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “भाकपा माओवादियों ने हर परिवार से मांगा एक बच्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *