चंदवा : चंदवा में अगलगी से कई घर जले

ब्रेकिंग न्यूज़ लातेहार

चंदवा : थाना क्षेत्र के लोहरसी गांव में आगलगी से कई घर जलकर खाक हो गए। रती भगत के घर में आग की उठती लपटों ने घर में रखे बाइक, लगभग 15 क्विटल अनाज समेत अन्य सामानों को खाक कर दिया। जानकारी के अनुसार घर में जिस समय आग लगी उस समय सिर्फ रति की बहन जो मानसिक रूप से विक्षिप्त बताई जाती है घर में थी। उसके खाना पकाने के दौरान आग की चिगारी उड़ते हुए छप्पर के बांस व लकड़ी में लग गई। पड़ रही भीषण गर्मी और तेज हवा के बीच आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया। जब आसपास के लोगों की नजर उठती लपटों पर पड़ी तो लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। प्रशासन और दमकल बुलाने के लिए सूचना भी दी। जबजक दमकल पहुंचता रति के अलावा उसके गोतिया महेश भगत, बिजू भगत और गंदूरा भगत का घर भी आगलगी की भेंट चढ़ गया। घर में रखे अनाज समेत अन्य सामान पूरी तरह बर्बाद हो गए। आगलगी पर काबू पाने का गांव के मथुरा सिंह, सत्येंद्र गिरी, दिनेश प्रसाद, उपेन्द्र गंझू, प्रकाश भुइयां समेत अन्य महिला-पुरूष ग्रामीणों ने हरसंभव प्रयास किया मगर गर्म तेज हवा के झोंकों और पानी की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण असफल रहे। गंदूरा व बिजू दूसरे प्रदेश में करते हैं काम :

ग्रामीणों ने बताया कि रती के गोतिया गंदूरा व बिजू भगत दूसरे प्रदेश में काम करते हैं। आग पर काबू पाने का प्रयास करने के दौरान ग्रामीणों ने बंद घर का ताला तोड़कर नष्ट हो रहे कुछ सामानों को बचाने की हरसंभव कोशिश की।

अनाज हुआ खाक, निवाले पर आफत : इस आगलगी में रती भगत, महेश भगत, खुयू भगत और गंदूरा भगत के घर में रखे अनाज जलकर नष्ट होने के कारण निवाले पर आफत आ गई है। दो गोतिया भाई तो घर में नहीं रहते। घटना के बाद रति और उसकी पत्नी राजमुनी देवी को तो जैसे सांप सूंघ गया है। घर की मरम्मत के अलावा निवाले का जुगाड़ उनके लिए समस्या बन गई है।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *