पलामू : हुसैनाबाद को जिला बनाने को लेकर निकली बाइक रैली, सैकड़ों लोग हुए शामिल

पलामू

हुसैनाबाद (पलामू) : हुसैनाबाद को जिला बनाने को लेकर क्षेत्रीय युवा, समाजिक व स्वयंसेवी संगठन, प्रबुद्ध वर्ग एवं अन्य लोगों ने विशाल बाइक रैली निकाल कर मोर्चा खोल दिया है. इसी के तहत हुसैनाबाद जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में क्षेत्र के सैकड़ों लोगों द्वारा विशाल बाइक रैली जुलूस निकाली गयी. बाइक रैली की शुरुआत शहर के अंबेडकर चौक से शुरू हुई जो नगर भ्रमण करते हुए एवं हुसैनाबाद को जिला बनाना है. हुसैनाबाद हमारा है के नारों के साथ क्षेत्र के चिरैयाखांड, दुलहर, मंगलडीह, बड़ेपुर, कामत, शिवाबीघा, बरवाडीह, दुमरहथा, नदियाईन, दंगवार, बेलबीघा, करमडीह, एकौनी, मलवरिया, लोटनिया, ककोरिया होते हुए शहर के अंबेडकर चौक पहुंच कर संपन्न हुआ.

हुसैनाबाद जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष परमानन्द चौधरी ने कहा कि हुसैनाबाद को जिला की मांग को लेकर क्षेत्रीय लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है. बाइक रैली क्षेत्र के चालीस किलोमीटर का भ्रमण कर लोगों को जिला बनाने को लेकर जागरूक किया गया है और यह हुसैनाबाद को जिला बनाने की मुहिम आगे चरणबद्ध जारी रहेगा. मोर्चा संरक्षक एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान ने कहा कि हुसैनाबाद जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा के तत्‍वावधान में क्षेत्र के विभिन्न गांवों का भ्रमण करते हुए हुसैनाबाद को जिला बनाने की मांग को लेकर मोटरसाइकल रैली निकाली गई है.

सरकार से की जिला बनाने की मांग

अजय कुमार भारती ने कहा कि तमाम राजनीतिक दल के लोग एकजुट होकर बाइक जुलूस के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हुए सरकार को बाध्य कर देंगे हुसैनाबाद को जिला बनाने के लिए. जाकिर अली उर्फ राज अली ने कहा कि हुसैनाबाद जिला बनने की सभी अर्हता को पूरा करता है, किसी भी कीमत पर हुसैनाबाद को जिला बनाने की मांग को लेकर रहेंगे. प्रेमतोष कुमार सिंह ने कहा कि हुसैनाबाद के सभी राजनीतिक दल, स्वयंसेवी व सामाजिक संगठन हुसैनाबाद को जिला बनाने को लेकर कटिबद्ध है.

रैली में ये लोग थे शामिल

साथ ही के. विश्वा, गौतम पटेल, श्रवण अग्रवाल, डॉ. एजाज आलम, अजय प्रसाद गुप्ता, राजेन्द्र पाल, उमाकांत सिंह, सूर्यनाथ पासवान, कृष्णा बैठा, जयनन्दन पांडे, सैयद नौशाद, अशोक सिंह के अलावे अन्य लोगों ने कहा कि हुसैनाबाद जिला बनने की सभी अर्हताओं को पूरा करता है, इसलिए झारखंड सरकार हुसैनाबाद को जिला बनाएं. लोगों ने कहा कि हुसैनाबाद को जबतक जिला नहीं बनाया जाता, तब तक यह आंदोलन चरणबद्ध जारी रहेगा. हुसैनाबाद को जिला बनाने को लेकर बाइक रैली में मुख्य रूप से कमलेश कुमार विश्वकर्मा, धनजंय कुमार, अखिलेश पासवान,  इम्तेयाज आलम, प्रह्लाद ठाकुर, सिब्ते मिर्जा, धर्मदेव राम, जनक पासवान, बिमलेश पासवान, सत्यनरायण सिंह, विजय मेहता, सुनील राजवंशी, दिनेश मेहता, नजीर अहमद, अर्जुन गुप्ता, जगदीश राम, अरशद हुसैन, नरेश पासवान, बबन सिंह, मिथलेश पासवान के अलावे सैकड़ों लोग शामिल थे.

क्षेत्रीय लोगों का मिला आपार समर्थन

हुसैनाबाद को जिला बनाने की मांग को लेकर निकाली गई बाइक रैली में क्षेत्र भ्रमण के दौरान लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है. क्षेत्रीय लोगों ने भी कहा कि अगर हुसैनाबाद को सरकार जिला बनाती है तो हम सभी ग्रामीणों को 85 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय मेदिनीनगर नहीं जाना पड़ेगा. हुसैनाबाद में ही सभी कार्यों का निष्पादन होगा, जो हम सभी ग्रामीणों के लिए सरकार का एक तोहफा होगा. ग्रामीणों ने हुसैनाबाद को जिला बनाने की मांग को जायज बताते हुए कहा कि हुसैनाबाद को जिला बनाना आवश्यक है. इस आंदोलन को लेकर हम सभी ग्रामीण हुसैनाबाद जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा के साथ है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *