दो नाबालिगों के साथ मानव तस्कर गिरफ्तार

ब्रेकिंग न्यूज़ लातेहार

चंदवा (लातेहार) : झारखंड में लातेहार जिला के चंदवा पुलिस ने रविवार को गुप्त सूचना पर काम करते हुए टोरी जंक्शन पर दो नाबालिग बच्चियों को ले जाते एक मानव तस्कर को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को सूचना मिली कि थी नाबालिगों की तस्करी करने वाला एक व्यक्ति दो नाबालिग बच्चियों को टोरी रेलवे जंक्शन से बाहर ले जाने वाला है। स्थानीय पुलिस टोरी जंक्शन पहुंची। वहां होरीलोंग बरवाडीह की दो बच्चियों के साथ मो. वसीम (पिता हकीमुद्दीन शेख, दरियापुर, चंदौली, यूपी) को देखा। संदेह के आधार पर पुलिस ने तीनों से पूछताछ की। तीनों के जवाब में एकरूपता नहीं होने पर पुलिस उन्हें थाना ले आई और सीडबल्यूसी लातेहार को सूचना देते हुए बच्चियों को गुरुकुल भेजने व उनके परिजनों को सुपूर्द करने का निर्देश दिया।

इस मामले में बरवाडीह थाना प्रभारी से भी सार्थक सहयोग की बात कही गई। रविवार को ही दोनों बच्चियों के अभिभावकों का बयान लिया गया। उनलोगों ने बताया कि वसीम के कहने पर लालचवश वो अपनी बेटियों को ईट भट्ठा में काम करने के लिए भेज रहे थे। मो. वसीम पर मानव तस्करी की धारा 370 आइपीसी (कांड संख्या 145/18) के तहत पुलिस अग्रेतर कारवाई में जुटी है।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *