सरकार आपके द्वार में पेंशन बनवाने गये बुजुर्ग की हुई मौत

तरहसी : जनता की समस्याओं का ऑन स्पॉट समाधान हो इसके लिए प्रशाशन सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत  शिकायतों का ऑन स्पॉट निवारण करने  पलामू जिले के तरहसी प्रखंड स्थित पाठकपगार गांव पँहुची. 

सरकार आपके द्वार में पेंशन बनवाने गये बुजुर्ग की हुई मौत






तरहसी : जनता की समस्याओं का ऑन स्पॉट समाधान हो इसके लिए प्रशाशन सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत  शिकायतों का ऑन स्पॉट निवारण करने  पलामू जिले के तरहसी प्रखंड स्थित पाठकपगार गांव पँहुची. पर किसी को अंदेशा नही था कि वहां कुछ ऐसा हो जाएगा जो सरकार और उसके सिस्टम की उदासीनता चीख चीख कर बयां करने लगेगा. तमाम आलाधिकारियों के सामने सरकारी तंत्र  धाराशायी दिखाई पड़ने लगा. जिस पँचायत भवन में सरकार आपके द्वार पँहुची थी उस परिसर में पेंशन बनाने की गुहार लगाने आये एक वृद्ध की सांसें टूट गयी, हाथ मे आधारकार्ड लिये अपने आप को वृद्ध साबित करने आया मौला भुइँया इस दुनिया से रुखसत हो चला. जिस जगह मौला भुइँया की मौत हुई उससे महज 10 मीटर की दूरी पर करोड़ों की लागत से बना हुआ स्वास्थ्य उपकेंद्र अब जर्जर हो चुका है. अभी तक ना तो डॉक्टर की पदस्थापना हुई है और ना ही कभी स्वास्थ्य उपकेंद्र का दरवाजा खुलता है.  हालांकि जैसे ही अधिकारियों को सूचना मिली तत्काल डॉक्टर जमीन पर पड़े हुए मौला भुइयाँ की जान बचाने की कोशिश की लेकिन उसे बचाया नही जा सका.  मौके पर मौजूद उपविकास आयुक्त विंदु माधव सिंह ने सरकारी मुवावजा दिलाने की बात कही.

हालांकि ग्रामीण की मौत के बाद एक बार फिर पाठकपगार के लोगों ने उपस्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की पदस्थापना की मांग तेज कर दी है.

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पँहुचे डीडीसी ने मामले पर जल्द संज्ञान लेकर डॉक्टर समेत स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली का भरोसा दिया है.

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कई विभाग के द्वारा स्टाल लगाकर पेंशन, आवास, शौचालय, आधारकार्ड , मनरेगा या अन्य किसी योजना सम्बन्धित भुगतान के मामलों पर तत्काल संज्ञान लेकर ऑन स्पॉट समाधान किया गया.