चंदवा : गर्मी के बावजूद जमकर हुआ मतदान

ब्रेकिंग न्यूज़ लातेहार

चंदवा : चंदवा प्रखंड में तापमान में लगातार वृद्धि और आग उगलते सूरज की तपती गर्मी के बावजूद जमकर मतदान हुआ। लोकसभा चुनाव को लेकर अहले सुबह से ही मतदान घरों से निकले और बूथों की ओर रूख किया। मतदाता परिचय पत्र दिखा पर्ची ली और चहेते प्रत्याशी को वोट दिया। मतदान केंद्र के नजदीक के वोटर पैदल ही बूथ पहुंचे और मतदान किया। वहीं सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों के आवागमन के लिए कुछ प्रत्याशी समर्थकों द्वारा मतदाताओं को बूथ तक आने-जाने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई थी।

पुलिस बल रही तैनात : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए पुलिस बल कसरत करती दिखी। प्रखंड के सभी अति संवेदनशील, संवेदनशील व सामान्य मतदान केंद्रों पर पुलिस बल तैनात दिखा। एक दिन पूर्व रविवार की शाम ही जिला प्रशासन के निर्देश पर पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी मोहन पांडेय के नेतृत्व में कई टुकड़ियों में बंटकर शहर समेत सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र के अतिसंवेदनशील व संवेदनशील बूथ पहुंची और अहसास कराया कि पुलिस अशांति फैलानेवाले लोगों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

आदर्श मतदान केंद्रों पर थी विशेष व्यवस्था : प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय, मध्य विद्यालय व बालिका मध्य विद्यालय चंदवा आदर्श बूथों पर मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। प्रवेश द्वार पर आकर्षक रंगोली बनाई गई थी। दिव्यांगों को बूथ तक पहुंचाने की व्यवस्था भी प्रशासन द्वारा की गई थी। पहली बार मतदान करने वोटरों को कलम देकर हौसला आफजाई की गई। अन्य बूथों पर भी चुनाव में तैनात कर्मियों व वोटरों के लिए पेयजल, फ‌र्स्ट एड समेत अन्य व्यवस्थाएं की गई थी।

दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए थी विशेष व्यवस्था : दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। कई मतदान केन्द्रों में व्हील चेयर की व्यवस्था की गई थी। रखात समेत कई ग्रामीण क्षेत्रों में ऑटो की व्यवस्था की गई थी।

रखात, जमीरा समेत कई केंद्रों में देर से शुरू हुआ मतदान, वोटर रहे परेशान : इवीएम मशीन के कार्य नहीं करने के कारण उमवि रखात में लगभग दो घंटे, रामवि जमीरा में लगभग पौन घंटे समेत अन्य कई बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण देर से मतदान शुरू हुआ। मशीन में आई खराबी के बीच वोट करने पहुंचे मतदाताओं को लंबा इंतजार करना पड़ा। इससे वोटर और उनके परिजन भी परेशान रहे।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *