गढ़वा : विधायक भानू ने सरकार को ललकारा, किसानों से कहा-लड़ाई के लिए कस लीजिए कमर

गढ़वा ब्रेकिंग न्यूज़

गढ़वा : जिला मुख्यालय में आयोजित किसान अधिकार सम्मेलन में विधायक भानू प्रताप शाही ने किसानों की समस्या को लेकर सरकार को ललकारा. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस देश के 42 किसान प्रतिदिन आत्महत्या करते हैं और दो हजार किसान कृषि छोड़ रहे हैं.

दरअसल, गर्ल्स हाई स्कूल के मैदान में किसान संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में किसानों को संबोधित किया. इस दौरान भानू ने कि वो राजनीतिक लाभ के लिए किसान सम्मेलन नहीं कर रहे हैं. उन्होंने उपस्थित जनों से कहा कि यदि आप वोट देने की मंशा से यहां आए हैं तो उठ कर चले जाइए और यदि एक किसान के रूप आये हैं तो अपनी समस्या के लिए लड़ने के लिए कमर कस लीजिए. 

सवा सौ करोड़ लोगों का पेट भरने वाले किसानों के लिए लड़ाई शुरू हो गई है. इस सम्मेलन में इसका आगाज हुआ है. इसे अंजाम तक पहुंचाने का संकल्प लें. वहीं, पूर्व मंत्री सह कनहर परियोजना की लड़ाई लड़ने वाले लाल हेमेंद्र प्रताप देहाती ने कहा कि उनकी कठिन साधना के बदौलत केंद्र सरकार ने कनहर बराज के लिए दो हजार करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है.

उन्होंने यह लड़ाई किसानों के लिए और किसानों के सहयोग से जीती है. मोर्चा के संयोजक पुष्परंजन ने कहा कि किसान अब खेत से निकलकर सम्मेलन में आने लगे हैं. जल्द ही किसान अपने अधिकार के लिए सरकार के सिंहासन को हिला डालेंगे. सम्मेलन में जिले के सभी प्रखण्डों से बड़ी संख्या में किसान शामिल हुए थे.  

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “गढ़वा : विधायक भानू ने सरकार को ललकारा, किसानों से कहा-लड़ाई के लिए कस लीजिए कमर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *