गढ़वा: गढ़वा में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, नक्सलियों के सप्लाई के लिए रखा था छिपाकर

गढ़वा ब्रेकिंग न्यूज़

गढ़वा: लोकसभा चुनाव के दौरान आपराधिक और नक्सली गतिविधियों पर नकेल कसने में जुटी पुलिस की उस समय नींद उड़ गई जब उसे गढ़वा और डंडई थाना के तीन स्थानों पर भारी मात्रा में विस्फोटक छुपाये रखे जाने की सूचना मिली. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छापामारी कर 297 पीस डेटोनेटर और 250 पीस सुपर जिलेटिन बरामद किया. एक आरोपी गौतम चौधरी को गिरफ्तार भी किया है.

बता दें कि गढ़वा एसपी शिवानी तिवारी को गुप्त सूचना मिली थी कि गढ़वा थाना के कोरवाडीह गांव के गौतम चौधरी, डंडई थाना के करके गांव से संजय कुमार प्रजापति, सोनेहारा गांव के राजकुमार यादव के घर मे बड़ी मात्रा में विस्फोटक छुपाकर रखा गया है. एसपी ने डीएसपी मुख्यालय संदीप कुमार गुप्ता के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया. दल में गढ़वा और डंडई थाना के पुलिस पदाधिकारी और जवान शामिल किए गए. छापामारी के दौरान गौतम चौधरी के घर से 170 डेटोनेटर, 170 नियोजेल 901 जेलेटिन, संजय कुमार प्रजापति के घर से 102 डेटोनेटर, 55 सुपर जिलेटिन, राजकुमार यादव के घर से 25 डेटोनेटर, 25 सुपर जिलेटिन बरामद किया गया. गिरफ्तार गौतम ने पुलिस को बताया कि उसे यह विस्फोटक रेलवे का एक ठेकेदार दिए थे.

इस बारे में जानकारी देते हुए एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी विस्फोटक भंडारण का कोई लाइसेंस अथवा कागजात प्रस्तुत नहीं किया. फिलवक्त पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि इन विस्फोटकों का इस्तेमाल आपराधिक घटना में किया जाता या फिर नक्सलियों को सप्लाई किया जाता. इस इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच प्रारम्भ कर दी है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *