सड़क लुटेरे और पुलिस के बीच हुआ मुठभेड़

पलामू

अभी अभी बड़ी खबर आई है, पलामू के पांकी स्थित हेड़ुम से पांकी-बालूमाथ रोड के हेडुम जंगल में पुलिस और रोड लुटेरों के बीच मुठभेड़ हुई है। ये हिमाकत की है नक्सली से अपराधी बने कैला यादव और उसके गिरोह ने। जिस पलामू पुलिस ने नक्सल और अपराध को सर उठाने से पहले जमींदोज करने में महारत पा ली है, उसके साथ महज आधा दर्जन से भी कम अपराधी वाले गिरोह ने गोली चलाने की जुर्रत की। जिसके बाद पुलिस की कारवाई में उन्हें भागना पड़ा। मंगलवार की मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इलाके को घेर कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

पलामू पुलिस कप्तान इन्द्रजीत महथा की माने तो मुठभेड़ अपराधी कैला यादव के गिरोह के साथ हुई है। पुलिस को जब सूचना मिली कि पांकी बालूमाथ रोड पर अपराधी कैला यादव लूटपाट या किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में जमा है, तो पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान शुरू किया। पुलिस को आता देख हेडुम पंहुची टीम पर रोड लूटेरों ने फायरिंग शुरू कर दी। फिर तो पुलिस ने भी जवाबी कारवाई में गोली चलानी शुरू कर दी। हालांकि अपराधिक गिरोह में कुछ देर भी टिके रहने की ताकत कहां थी।

हालांकि घटना के बाद पुलिस ने इलाके को और सुरक्षित बनाए रखने के लिए कार्य करने का दावा किया है। बता दें कि कभी रोड रौबरी करने वालों के लिए सबसे खतरनाक रही पांकी बालूमाथ पथ को अब सुरक्षित कर लिया गया है। नक्सलीयों का सेफ जोन रहे इस इलाके में मुख्य सड़क पर लुटेरे और नक्सली उत्पात मचाया करते थे, लेकिन पिकेट के निर्माण और पुलिसिया सक्रियता के बाद लूटपाट की घटना खत्म हो गई। जल्द ही सुनने को मिलता भी मगर पुलिस ने वक्त रहते इसे नाकाम कर दिया।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “सड़क लुटेरे और पुलिस के बीच हुआ मुठभेड़

  1. Hi there! Someone in my Myspace group shared this website with
    us so I came to check it out. I’m definitely loving the information. I’m book-marking and
    will be tweeting this to my followers! Superb blog and outstanding design.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *