रांची : रांची के फेमस न्यूरोलॉजिस्ट डॉ केके सिन्हा का निधन, शोक की लहर

झारखण्ड ‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़

रांची : रांची के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ केके सिन्हा की शुक्रवार की सुबह मौत हो गयी. वह कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. उन्हें इलाज के लिए मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गुरुवार शाम को ही उन्हें मेडिका अस्पताल से वापस घर भेज दिया गया था. वह प्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट थे.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही वह बाथरूम में गिर गये थे. जिसकी वजह से उनकी कमर में चोट लग गयी थी. वहीं 25 अप्रैल को अचानक उन्हें पेट में कुछ समस्या हुई. जिसके बाद उन्हें मेडिका अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल ने उन्हें एनिमा दिया और फिर उनकी कमर की जांच करके उन्हें घर भेज दिया गया. डॉक्टरों का कहना है कि उम्र ज्यादा होने से जो परेशानियां होती हैं, उन्हीं परेशानियों से डॉ. केके सिन्हा जूझ रहे थे.

कौन हैं डॉ केके सिन्हा : डॉ केके सिन्हा रांची के ही नहीं बल्कि देश के जाने-माने न्यूरो फिजिशियन थे. उनके जाने से रांची के चिकित्सा जगत में शोक की लहर दौड़ गयी है. उन्होंने 1948 में दरभंगा मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी. दरभंगा मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कंप्लीट करने के बाद वह इंग्लैंड चले गये थे. इंग्लैंड में उन्होंने न्यूरोलॉजी में एमडी और एफआरसीपी की डिग्री हासिल की. जिसके बाद वर्ष 1962 में उन्होंने रिम्स से प्रैक्टिस की शुरुआत की थी. वर्ष 1976 से उन्होंने घर पर भी मरीजों को देखना शुरू किया था. डॉ केके सिन्हा 89 साल के थे.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *