पलामू : माओवादियों के गढ़ में गूंजा भारत माता की जय, बच्चों ने डीजीपी संग लगाए नारे

पलामू ‎बड़ी ख़बर

पलामू : झारखंड बिहार सीमा पर मौजूद पलामू का पथरा राष्ट्र गान और राष्ट्रीय गीत से गूंज उठा. इस इलाके में एक वर्ष पहले तक माओवादियों के क्रांतिकारी गीत गुंजा करते थे, राज्य के पुलिस मुखिया डीके पांडेय के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों और बच्चों ने भारत माता की जयकारे लगाए.

इस दौरान डीजीपी ने पूरे उत्साह के साथ स्कूली बच्चों का हौसला बढ़ाया. पलामू का पथरा हरिहरगंज थाना क्षेत्र में मौजूद है. पथरा बिहार सीमा से महज 500 मीटर की दूरी पर है. यह इलाका नक्सलियों के गतिविधि के लिए रेड कॉरिडोर माना जाता रहा है. करीब एक वर्ष पहले पथरा में पिकेट की स्थापना की गई है.

नक्सल अभियान की समीक्षा

डीजीपी डीके पांडेय रात पथरा पिकेट में ही बिताएंगे. पथरा में माओवादियों के खिलाफ अभियान की समीक्षा होगी. बता दें कि बिहार के औरंगाबाद के देव और चतरा के इलाके में नक्सलियों द्वारा हिंसक घटना को अंजाम दिए जाने के बाद डीजीपी का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इसी इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान की रणनीति तय की जाएगी. 

प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम

डीजीपी डीके पांडेय ने इस दौरान प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में भी भाग लिया. डीजीपी ने आम ग्रामीणों से उनकी समस्या सुनी और समाधान के लिए पहल की. डीजीपी ने आम ग्रामीणों को सरकारी योजना की जानकारी दी. इस दौरान 500 से अधिक लोगो के बीच कंबल का वितरण किया, जबकि स्कूली बच्चों के बीच पठन-पाठन के सामान बांटे गए. 

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *