लातेहार : विकास योजनाओं को गति देने को लेकर बरवाडीह पहुंची डीडीसी माधवी मिश्रा, कहा- कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

ब्रेकिंग न्यूज़ लातेहार

लातेहार : विकास योजनाओं को गति देकर अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की सोच के साथ उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा बरवाडीह पहुंची. जहां उन्होंने प्रखंड के सभागार में प्रखंड के पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की. बैठक में माधवी मिश्रा ने सबसे पहले प्रखंड में संचालित योजनाओं की बारी-बारी समीक्षा की. जहां पर उन्होंने योजनाओं की धीमी गति देखकर नाराजगी व्यक्त किया एवं प्रखंड के पदाधिकारियों एवं पंचायत प्रतिनिधियों को आपसी समन्वय बनाकर विकास योजनाओं को गति प्रदान करने की बात कही.

अनुपस्थित बीपीओ से मांगा स्पष्टीकरण

इस दौरान उन्होंनें स्पष्ट कहा कि विकास योजनाओं में लापरवाही बरते जाने पर दोषी को किसी भी सूरत में बख्सा नहीं जाएगा. बैठक में अनुपस्थित रहने वाले बीपीओ से स्पष्टीकरण किया. बैठक में प्रखंड में संचालित प्रधानमंत्री आवास, एसबीएम से बन रहे शौचालय निर्माण, मनरेगा, चौदहवें वित्‍त समेत अन्य योजनाओं की समीक्षा कर प्रखंड कर्मियों एवं पंचायत प्रतिनिधियों को विकास की गति देने की बात कही. मौके पर बीडीओ दिनेश कुमार समेत प्रखंड कर्मी, मुखिया एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

शौचालय एवं प्रधानमंत्री आवास योजना की धीमी गति पर लगी फटकार

बरवाडीह में विकास योजनाओं की गति देने को लेकर पहुंची उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने प्रखंड में स्वच्छ भारत मिशन से बन रहे शौचालय निर्माण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना की गति को देख कर प्रखंड समन्वयक एवं संबंधित कर्मियों को जमकर फटकार लगायी. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि निर्धारित समय में प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय का निर्माण नहीं हुआ तो संबंधित कर्मियों पर सीधी कार्रवाई की जाएगी.

पलायन रोकने का दिया निर्देश

उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने प्रखंड के सभागार में बैठक के दौरान बीडीओ एवं मुखिया को प्रत्येक गांव में योजना संचालित कर रोजगार सृजन करने का निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि रोजगार के अभाव में अगर एक भी व्यक्ति गांव से पलायन करेगा तो बीडीओ एवं मुखिया पर कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान उन्होंने मनरेगा एवं 14 वें वित से कार्य करवाने की बात की.

हर गांव में पेयजल एवं पटवन के साधन को करें विकसित

उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने प्रखंड के सभागार में बैठक के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं मुखिया को पंचायत में पेयजल एवं पटवन की सुविधा विकसित करने का निर्देश दिया. उन्होंने ऐसे लिफ्ट एरिगेशन जो खराब पड़ा है उसकी मरम्मति करवाने, डैम, आहर समेत अन्य जल स्त्रोतों को मरम्मति कर खेतों में पटवन सुविधा सुनिश्चित करने की बात कही. इस दौरान उन्होंने मुखिया को अपने-अपने गांव में सोलर टंकी लगाकर ग्रामीणों को पेयजल सुविधा विकसित करने का निर्देश दिया.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *